लोकसभा चुनाव: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो पूर्व विधायक भाजपा में हुए शामिल, मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में हुए शामिल

KNEWS DESK- कांग्रेस के दो पूर्व विधायक सोमवार को मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। यह राजनीतिक घटनाक्रम पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी द्वारा कांग्रेस के साथ अपनी पांच दशक की निष्ठा को अलविदा कहने और भाजपा में शामिल होने के दो दिन बाद आया है।

पूर्व कांग्रेस विधायक अरुणोदय चौबे और शिवदयाल बागरी भोपाल में राज्य भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री मोहन यादव और एमपी पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। चौबे 2008 में सागर जिले की खुरई सीट से विधायक चुने गए थे, जबकि बागरी ने 2018 में पन्ना जिले की गुन्नौर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

ऐसी अटकलें थीं कि भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे और कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक दीपक जोशी भी चौबे और बागड़ी के साथ सत्तारूढ़ दल में शामिल हो सकते हैं लेकिन जोशी सोमवार को बीजेपी में शामिल नहीं हुए।

बता दें कि अनुभवी नेता सुरेश पचौरी और पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी पूर्व विधायक संजय शुक्ला (जो अतीत में इंदौर -1 सीट का प्रतिनिधित्व करते थे), अर्जुन पालिया (पिपरिया), विशाल पटेल (देपालपुर) के साथ भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि क्या कोई बचा है जो सुनेगा कि दिग्विजय या कमल नाथ क्या कह रहे हैं? लोगों ने कांग्रेस नेतृत्व को खारिज कर दिया है और उन्हें इसे गंभीरता से लेना चाहिए और इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें-   ट्विंकल खन्ना ने अपने बच्चों की शादी को लेकर कही ये बात, हैरान हुए लोग

About Post Author