उत्तराखंड: ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की तैयार फसलें पूरी तरह हुई बर्बाद, किसानों ने प्रदर्शन कर सरकार से की उचित मुआवजा देने की मांग

रिपोर्ट – अकील अहमद 

मंगलौर – जनपद हरिद्वार में किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछली बरसात में आई बाढ़ से किसानों के हजारों एकड़ पर खड़ी फसल पूरी तरह तबाह हो गई थी। किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था| लेकिन इस बार भी एक बार फिर बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की तैयार फसलें पूरी तरह बर्बाद हो गई है।

बता दें कि कृषि विभाग के अधिकारियों ने मंगलौर लक्सर भगवानपुर क्षेत्र में प्रभावित फसलों का निरीक्षण कर शासन को रिपोर्ट भेजी है जिसमें 35 प्रतिशत फसल ओलावृष्टि से तबाह होना दर्शाया है। विभागीय आकलन से नाराज किसानों ने विभाग के अधिकारियों पर किसानों का शोषण करने का आरोप लगाया है। किसानों ने कहा की ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की फसल पूरी तरह तबाह हो चुकी है। किसानों के बिजली के बिल पर पेलेंटी लगाई जा रही है जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी| उन्होंने मांग की है कि सरकार किसानों को बर्बाद फसलों का उचित मुआवजा दे नहीं तो किसान सड़को पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

About Post Author