लोकसभा चुनाव : कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाएं

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर किए गए दावे के बाद देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. इस मामले पर अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज यानी 19 अगस्त को कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लडेंगे, इसका फैसला तो वो खुद करेंगे. जहां तक प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का सवाल है तो उससे ज्यादा अच्छा होगा कि प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए. फिर पूरे देश में मोदी बनाम प्रियंका गांधी होगा. आचार्य प्रमोद ने आगे कहा कि प्रियंका गांधी बेहद लोकप्रिय चेहरा हैं और हमें पीएम मोदी के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत है. अब रहा सवाल ये कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो क्या हम लोग उनकी मदद करेंगे? मुझे नहीं लगता कि प्रियंका गांधी को चुनाव जिताने के लिए हमारी मदद की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें… कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर कसा तंज,कहा-जनता का ध्यान भटकाने के लिए इवेंट मैनेजमेंट कर रहे

जानिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा था?

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने 18 अगस्त को कहा था कि राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि प्रियंका गांधी की इच्छा जहां से चुनाव लड़ने की होगी वे वहीं से लड़ेंगी. वे चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं.  बता दें कि, राहुल गांधी को भाजपा की स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में लगभग 55,000 वोटों के अंतर से हराया था. अमेठी लोकसभा क्षेत्र लंबे समय गांधी परिवार का गढ़ था, जहां से राहुल गांधी 2004 से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले सोनिया गांधी, राजीव गांधी, संजय गांधी भी इस सीट से सांसद रहे थे.

यह भी पढ़ें… कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कही बड़ी बात, “अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो पीएम मोदी को गुजरात वापस जाना पड़ेगा”

About Post Author