कांग्रेस की तरह बीजेपी ने भी जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है, यूपी रैली में बोलीं बसपा सुप्रीमो मायावती

उत्तर प्रदेश-  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस पार्टी और भाजपा पर हमला किया और कहा कि दोनों पार्टियों ने केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिकरण किया है। अमरोहा में एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस ने ज्यादातर केंद्रीय जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। हमारे देश के किसान बीजेपी सरकार से काफी थक चुके हैं और परेशान हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासन में ”हिंदुत्व के नाम पर अत्याचार भी बढ़ गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन की चुनौती को दरकिनार करते हुए बीजेपी ने 62 सीटें और उसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें जीती थीं हालांकि, गठबंधन में 10 सीटों के साथ बसपा को सबसे ज्यादा फायदा हुआ।

बसपा नेता मायावती ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस, बीजेपी और उनके गठबंधन सहयोगियों और ज्यादातर कांग्रेस ने आजादी के बाद लंबे समय तक हमारे देश पर शासन किया, लेकिन उनकी गलत नीतियों और कुशासन के कारण, उन्होंने केंद्र और कई राज्य सरकारें भी खो दीं। ऐसा लगता है कि कांग्रेस की तरह ही बीजेपी ने भी ज्यादातर केंद्रीय जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। हमारे देश के किसान बीजेपी सरकार से काफी थक चुके हैं और परेशान हैं। पिछले कुछ वर्षों में, केंद्र और राज्य में भाजपा ने भी राज्य और देश के विकास के लिए काम करना बंद कर दिया है। हिंदुत्व के नाम पर अत्याचार भी बहुत बढ़ गए हैं।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पटका पहनाकर कांग्रेस के तीन नेताओं को दिलवाई सदस्यता

About Post Author