जानिए क्यों माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार?

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश का जिला प्रयागराज में हुई उमेश पाल की हत्या का मामला बहुचर्चित रहा है। जिसमें अब उमेश पाल हत्याकांड में वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में नया खुलासा हुआ है। जानकारी मिली है कि विजय मिश्रा उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी माफिया अतीक की बेनामी संपत्तियों का सौदा करने में जुटा था।

दरअसल आपको बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अशरफ की पत्नी  जैनब फातिमा के कहने पर विजय मिश्र ने कुछ बेनामी सम्पत्ति को बिकवाकर पैसा पहुंचाया था। साथ ही बीते दो दिन से राजधानी लखनऊ में भी आरोपी वकील अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति की डील करने के लिए रूका हुआ था।

पुलिस सूत्रों की माने तो प्रयागराज के ही सफेदपोश नेता के जरिए प्रॅापर्टी की डील होनी थी। पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद वकील विजय मिश्रा लगातार फरार चल रही शाइस्ता और जैनब के संपर्क में था। वकील विजय मिश्रा की लगातार माफिया अतीक व अशरफ की पत्नियों से मुलाकात भी हो रही थी।

लखनऊ से गिरफ्तार हुआ विजय मिश्रा

उमेश पाल हत्याकांड में UP एसटीएफ ने माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. विजय मिश्रा पर आरोप है कि उसने उमेश की लोकेशन शूटर को दी गई थी और जेल में बंद माफिया अतीक के भाई अशरफ से लगातार सम्पर्क में बने हुए थे।

यह भी पढ़ें…  50 लाख रंगदारी में अतीक अहमद गिरोह का सदस्य फैज भूरे गिरफ्तार, अतीक के बेटे का है करीबी

होटल में महिला के साथ रूका था विजय मिश्रा 

सूत्रों के मुताबिक, विजय मिश्रा लखनऊ के हयात होटल में किसी महिला के साथ रुका था। महिला के अतीक परिवार से जुड़े होने की खबर है जिसकी पहचान की जा रही है। इसके अलावा, विजय मिश्रा उस अस्पताल के आसपास भी मौजूद था, जहां अतीक और अशरफ को गोली मारी गई थी। विजय मिश्रा पर अतीक के नाम पर रंगदारी मांगने की FIR भी दर्ज है।

यह भी पढ़ें… माफिया अतीक के वकील व व्यापारी के बीच बातचीत क ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी को हुई थी

गौरबतल हो कि बता दें कि बदमाशों ने बहुजन समाज पार्टी के विधायक रहे राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल पर 24 फरवरी को गोलीबारी कर दी थी। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का नाम सामने आया था। अतीक अहमद और अशरफ अहमद पर उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा था।

उमेश पाल समेत तीन लोगों की हुई थी हत्या

इस हमले में गंभीर रूप से घायल उमेश पाल और उनके दो गनर को आसपास के लोगों ने इलाज के लिए तत्काल स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई थी। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का नाम सामने आया था। अतीक अहमद और अशरफ अहमद पर उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें… अतीक-अशरफ हत्याकांड में न्यायिक आयोग ने मीडिया, स्वास्थ्यकर्मियों को भेजा नोटिस… जल्द ही दर्ज होंगे बयान

माफिया अतीक व अशरफ समेत मारे जा चुके कई आरोपी 

उमेश पाल की हत्या के आरोप में उनकी पत्नी जया पाल ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद, अतीक की पत्नी शाइस्ता, बेटे असद के साथ ही शूटर अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर के खिलाफ केस दर्ज किया था। इनमें से अतीक और अशरफ समेत छह आरोपी मारे जा चुके हैं। शाइस्ता, गुड्डू मुस्लिम और जैनब समेत अन्य आरोपियों को अभी भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ें… मौलाना तौकीर रजा ने दिया भड़काऊ बयान,BJP-SPको बताया माफिया अतीक-अशरफ की हत्या का जिम्मेदार

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A. के 21 सांसदों ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर सौंपा पत्र

About Post Author