मणिपुर हिंसा : विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A. के 21 सांसदों ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर सौंपा पत्र

KNEWS DESK… विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के मणिपुर गए दो दिवसीय दौरे पर 21 सांसदो ने आज यानी दौरे के दूसरे दिन मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की है। विपक्षी गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल कल यानी 29 जुलाई को मणिपुर के लिए रवाना हुआ था।

दरअसल आपको बता दें कि मणिपुर के राज्यपाल के साथ बैठक कर विपक्षी गठबंधन के 21 सांसदों ने अपने हस्ताक्षर किए एक लेटर को लिखा। जिसमें सांसदों ने मांग की है कि राज्यपाल राज्य में हिंसा को लेकर सरकार से जरूरी कदम उठाने को कहे।  विपक्षी सांसदों ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस मामले पर जरूरी कार्रवाई करने की जरूरत है।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रतिनिधिमंडल के सांसदों ने कहा कि हम I.N.D.I.A के सदस्यों ने चुराचांदपुर, मोइरांग और इंफाल के राहत शिविरों का दौरा किया है। वहां हमने हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की। हम उनके दुख, आपबीती, घटनाएँ सुनकर हैरान और दुखी हैं। वे दूसरे समुदाय से अलग किये जाने से नाराज हैं। इस पर अविलंब कार्रवाई करने की जरूरत है। राज्य और केंद्र सरकार इन दोनों समुदाय के लोगों की जान-माल की सुरक्षा का काम सुनिश्चित करे। क्योंकि अब तक 140 मौतें हो चुकी हैं, 500 से ज्यादा लोग हताहत हुए हैं और 5 हजार से ज्यादा घरों में आग लगा दी गई है। 60 हजार से ज्यादा लोग तितर बितर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: CBI ने वायरल वीडियो के मामले में की दर्ज FIR , घटनास्थल के लिए रवाना हुई टीमें

विपक्षी सांसदों ने राहत शिविरों में पीड़ितों से की मुलाकात

सांसदों ने कल यानी 29 जुलाई को चुराचांदपुर के राहत शिविर में हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने नग्न घुमाई गई लड़की की मां से भी मुलाकात की। मां ने विपक्षी सांसदों से अपने बेटे और पति के बारे में बताया। आपको बता दें कि 4 मई को थोंगबुल जिले में भीड़ ने तीन महिलाओं को नग्न कर घुमाया था। जिनमें से एक लड़की की भाई और पिता की हत्या कर दी गई। मामले का वीडियो 19 जुलाई को वायरल हुआ, जिसके बाद मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इस मामले में CBI ने FIR दर्ज कर जांच पड़ातल शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें… अमेरिका : मासूम की हत्या पर सुनवाई के बीच फेसबुक चलाती रही जज, वीडियो हुआ वायरल

About Post Author