50 लाख रंगदारी में अतीक अहमद गिरोह का सदस्य फैज भूरे गिरफ्तार, अतीक के बेटे का है करीबी

KNEWS DESK- धोखाधड़ी और 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में अतीक अहमद गिरोह का सदस्य फैज भूरे को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि फैज भूरे को अतीक के बेटे का करीबी बताया जा रहा है। करेली पुलिस ने माफिया अतीक के नैनी सेंट्रल जेल में बंद बेटे अली अहमद के साथी फैज भूरे को गिरफ्तार कर लिया है।

अवैध कब्जा करने का आरोप

फैज पर एक महिला के मकान के फर्जी कागजात बनाकर उस पर अवैध कब्जा करने और 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। करेली थाने के प्रभारी अधिकारी रामाश्रय यादव ने बताया कि इस मामले में पीड़ित महिला के भाई दानिश शकील ने भारतीय दंड संहिता की धारा 387, 420, 467, 471, 120-बी, 447 और 506 के तहत अतीक अहमद और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सोमवार को करेली थाना अंतर्गत बक्शी मोड़ा के पास से अभियुक्त फैज भूरे को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फैज भूरे, अतीक अहमद के साथ साल 2016 में सैम हिगिनबॉटम कृषि विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर को थप्पड़ मारने का भी आरोपी रहा है जिसका वीडियो फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराया गया था।

इस कारोबारी ने कराया केस दर्ज

फर्नीचर कारोबारी दानिश शकील ने 9 जुलाई को करेली थाने में फैज भूरे समेत उसके भाई सैफ, परवेज अख्तर अंसारी, शमीम मौलाना और महफूज अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। पीड़ित महिला गजाला बेगम आगरा के सराय ख्वाजा रसूलपुर की रहने वाली थी, उनके पति का नाम दर्ज हो चुका है, जिसके बाद वो अपने भाई दानिश शकील के साथ जेके नगर करेली करेली में रहने लगी थी।

दानिश का आरोप है कि जीटीबी नगर में पीड़िता की जमीन पर अतीक के बेटे अली अहमद की नजर थी। जिसके बाद उसके गुर्गों ने गजाला की जमीन पर कब्जा कर लिया और फिर उसे बेचने का दबाव बनाया और ऐसा नहीं करने पर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। खबर के मुताबिक, अली इस जमीन पर अपना दफ्तर बनाना चाहता था।

About Post Author