कर्नाटक : प्रदेश बंद का दिखा असर, 44 फ्लाइट्स बेंगलुरू से की गई रद्द, 5 प्रदर्शनकारी गए पकड़े

KNEWS DESK… तमिलनाडू को कावेरी नदी का पानी देने के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद बुलाया गया है. इस बंद को कन्नड़ संगठनों के प्रमुख संगठन ‘कन्नड़ ओक्कूटा’ की तरफ से बुलाया गया है. इस दौरान प्रदेश भर में बंद का असर भी देखने मिल रहा है.

दरअसल, प्रदेश बंद के आवाह्वन पर पूरे प्रदेश में सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ. तो वहीं पर आज यानी 29 सितम्बर को बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली कम से कम 44 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. प्रदेश व्यापी बंद होने के चलते आम-जीवन पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. बता दें कि एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बाताया कि ऑपरेशनल वजहों से फअलाइट कैंसिल की गई हैं. यात्रियों को सूचना दे दी गई है. बालंकि सूत्रों पता चला है कि फ्लाइट्स रद्द करने की मुख्य वजह कर्नाटक बंद रही है. अधिकतर यात्रियों ने प्रदेश बंद को ध्यान में रखते हुए यात्रियों ने स्वयं अपनी टिकट रद्द कर ली थी. बंद की वजह से बेंगलुरू एयरपोर्ट तक जाने में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता. जिसकी वजह शायद टिकट कैंसिल की गई!

एयरपोर्ट में घुसने की कोशिश करने वाले 5 कार्यकर्ता गए पकड़े

जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक के झंडे के साथ 5 कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरू एयरपोर्ट के अंदर घुसने की कोशिश की. इसके पहले ये कार्यकर्ता कुछ बवाल कर पाते उसके पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. सूत्रों से पता चला है कि सभी के पास फ्लाइट्स की टिकट भी मिली है. ये सभी टिकट बुक किए हुए थे. इन्हीं टिकटों को दिखाकर सभी कार्यकर्ताओं ने अंदर प्रवेश करने की कोशिश की.. लेकिन ऐसा करने से पहले ही उन्हें पकड़ लिया गया.

प्रदेश के कई शहरों में धारा 144 रहेगी लागू

गौरबतल हो कि कर्नाटक में बुलाए गए बंद को बेंगलुरू और प्रदेश के दक्षिणी क्षेत्रों में दमदार समर्थन मिल रहा है. यही वजह है कि प्रदेश के इस हिस्से में जनजीवन अधिक प्रभावित हुआ है. बेंगलुरू शहर, मांड्या, मैसुरु, चामराजनगर, रामनगर और हसन जिलों में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए धारा-144 लागू की गई है. इन शहरों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. कावेरी नदी जल विवाद की वजह से मंगलवार को बेंगलुरू बंद रहा था.  बंद को ‘कर्नाटक फिल्म एक्जीबीटर्स एसोसिएशन’ का भी समर्थन मिला है. कर्नाटक में शाम तक के शो को कैंसिल कर दिया गया है. बेंगलुरू में बंद का असर कुछ यूं देखने को मिला है कि आईटी सेक्टर समेत कई सारे डोमेन की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को कहा है कि वे वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं. इस बंद को ‘ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स यूनियन’ और ‘ओला उबर ड्राइवर्स एंड ओनर्स एसोसिएशन’ का भी समर्थन मिला है.

About Post Author