आज प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ, कमलनाथ के रवैये से कांग्रेस हाईकमान नाराज!

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 230 में से 163 सीटें जीती तो वहीं कांग्रेस 66 सीटों पर ही सिमट गई। सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपेंगे। अब खबरें ये भी आ रहीं हैं कि कांग्रेस आलाकमान कमलनाथ से काफी नाराज है क्योंकि पार्टी के नेताओं से मिलने के बजाय उन्होंने सोमवार को भोपाल में शिवराज सिंह चौहान से से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें बुके देकर जीत की बधाई दी।

कमलनाथ के रवैये से कांग्रेस हाईकमान नाराज!

कमलनाथ ने कहा था कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो वो भी मुझे बधाई देने आए थे इसलिए मैंने भी उके आवास जाकर उन्हें जीत की बधाई दी। मैंने उन्हें आश्वस्त किया कि हम विरोधी दल रहेंगे लेकिन हम प्रदेश हित में जो भी कर सकते हैं वो करेंगे। एमपी में मिली करारी हार और उनके रवैये से कांग्रेस हाईकमान काफी नाराज है। इसलिए उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है। बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर कमलनाथ ने जो INDIA गठबंधन के नेता और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और JDU चीफ नीतीश कुमार पर टिप्पणी की थी, उससे पार्टी हाईकमान काफी नाराज हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जहां सपा केवल चार से छह सीटें मांग रही थी वहीं JDU ने महज एक सीट पर दावेदारी की थी। इस पर कमलनाथ सहमत नहीं थे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था लेकिन उसे जबरदस्त हार झेलनी पड़ी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आलाकमान कमलनाथ से काफी नाराज है क्योंकि पार्टी के नेताओं से मिलने के बजाय उन्होंने सोमवार को भोपाल में शिवराज सिंह चौहान से से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें बुके देकर जीत की बधाई दी।

ये भी पढ़ें-  राजस्थान चुनाव जीतने के बाद नॉन वेज स्टॉल बंद करने की दी धमकी, कौन हैं BJP विधायक स्वामी बाल मुकुंदाचार्य?

About Post Author