जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग ऑपरेशन 7वें दिन भी जारी, आज हो सकता है आखिरी दिन, मौके पर पहुंचे कश्मीर के पुलिस और सेना कमांडर

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के गाडोल कोकरनाग क्षेत्र में आज ऑपरेशन के 7वें दिन सेना के लापता सिपाही प्रदीप सिंह के शव की बरामदगी हुई. जिसके बाद फोर्स को ऑपरेशन पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है.

दरअसल अनंतनाग ऑपरेशन के पहले ही दिन सेना का सिपाही प्रदीप सिंह 27 वर्षीय लापता हो गया था. काफी ढूंढने के बाद ड्रोन की मदद से 19 सितम्बर तो सिपाही प्रदीप सिंह के शव का पता चल सका, जिसके बाद शाम 5 बजे शहीद सैनिक का शव मिला. बता दें कि शहीद जवान प्रदीप सिंह पंजाब के पटियाला के सदर समाना तहसील के बलमगढ़ गांव का रहने वाला था. सिपाही प्रदीप सिंह, जो 19 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा थे. श्रीनगर बीबीकैंट के आर्मी कोर हेड कुत्र में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने सेना और पुलिस के कमांडरों के साथ शहीद सिपाही प्रदीप सिंह को श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को उसके घर भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर की तीसरी सबसे लम्बी मुठभेड़ जारी, 6 दिनों में 6 आतंकी किए गए ढेर,2 की तलाश जारी

जानकारी के लिए बता दें कि ऑपरेशन पूरा होने के बाद आज एक मीडिया ब्रीफिंग होने की संभावना है. सेना की 15वीं कोर के कमांडर राजीव घई, DGP विजय कुमार बाकी अफसरों के साथ खुद ऑपरेशन का जायजा लेने के लिए गाडोल कोकरनाग पहुंच चुके हैं. गाडोल का ये आतंक विरोधी अभियान पिछले दो दशकों में घाटी का सबसे लम्बा आतंक विरोधी अभियान साबित हुआ है. अब तक इस ऑपरेशन में सेना और पुलिस के 3 अफसर और एक जवान शहीद हो गए हैं. जिनमें सेना के कर्नल मेजर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP और सेना का जवान शामिल है. वहीं दूसरी तरफ मुठभेड़ के 6 वें दिन घटनास्ठल पर बनी गुफा के पास एक और जला हुआ शव बरामद हुआ है, कहा जा रहा कि यह आतंकवादी का शव हो सकता है और उसकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए उसके DNA टेस्ट  करवाया जा सकता है. उसके शव को पुलिस कंट्रोल रूम श्रीनगर ले जाया गया है. जहां पर उसका DNA टेस्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर : 5 दिनों बाद भी घाटी में मुठभेड़ जारी, पहली बार हेराॅन ड्रोन से बरसाए ग्रेनेड

About Post Author