जम्मू-कश्मीर : 5 दिनों बाद भी घाटी में मुठभेड़ जारी, पहली बार हेराॅन ड्रोन से बरसाए ग्रेनेड

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज यानी 17 सितम्बर को 5वें दिन भी मुठभेड़ जारी है. सेना को आशंका है कि गाडुल कोकेरनाग के जंगलों में 2 और आतंकवादी छिपे हुए हैं. शनिवार को सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था. रात में अंधेरा छा जाने के चलते ऑपरेशन स्टाॅप किया गया.

दरअसल, सेना ने कल किसी आतंकी ऑपरेशन में पहली बार अपने सबसे एटवांस्ड ड्रोन हेरोन मार्क-2 को कोकेरनाग में हमले के लिए लाॅन्च किया. ड्रोन ने आतंकवादी को ढूंढ लिया और उस पर ग्रेनेड फेंका, जिससे उसकी मौत हो गई. मुठभेड़ के दौरान भारी बारिश में भी हेरोन काम करते रहे. इसके अलावा क्वाड कॉप्टर ड्रोन ने आतंकियों को खदेड़ने में मदद की. यह ड्रोन एक साथ पांच तरफ से गोलियां और ग्रेनेड दाग सकता है. इसे 15 किलोमीटर की दूरी से संचालित किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर : बारामूला में सेना ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को किया ढेर, लगातार 4 दिनों से मुठभेड़ जारी

बारामूला में 3 आतंकियों में से 2  के शव मिले-ढिल्लन

जानकारी के लिए बता दें कि पीर पंजाल ब्रिगेड के कमांडर पीएमएस ढिल्लन ने बताया कि बारामूला में नियंत्रण रेखा के पास उरी, हथलंगा इलाके में शनिवार को तीन आतंकवादी मारे गए. ऑपरेशन सुबह 6 बजे शुरू हुआ और 8 घंटे बाद दोपहर 2 बजे ख़त्म हुआ. जिसमें दो आतंकियों के शव मिल गए, तीसरे का शव बॉर्डर के पास पड़ा था, लेकिन पाकिस्तानी पोस्ट से लगातार फायरिंग के कारण हमारे सुरक्षा बल शव नहीं ढूंढ पाए. पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद कर रही थी. सेना इन आतंकियों को कवर दे रही थी.

यह भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर : जानिए अनंतनाग में सेना क्यों नहीं मार पा रही आतंकियों को? अब ड्रोन भी किए गए तैनात

About Post Author