जम्मू-कश्मीर : बारामूला में सेना ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को किया ढेर, लगातार 4 दिनों से मुठभेड़ जारी

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के अभियान का आज यानी 16 सितम्बर को चौथा दिन है. गडोल कोकेरनाग क्षेत्र में चल रहे अभियान के तहत सुरक्षाबल काफी आक्रामक दिखाई दे रहे हैं. आतंकवादियों की हरकतों पर आसमान से नजर रखी जा रही है.

दरअसल जिस जगह आतंकी छुपे हैं वह पहाड़ी इलाका है. इसलिए इन जगहों पर सुरक्षाबलों को ऑपरेशन करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अनंतनाग में पहाड़ी इलाके के जंगलों में छिपे आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा हेलीकॉप्टर एवं ड्रोन की मदद भी ली जा रही है. ड्रोन की मदद से कॉम्बिंग में एक आतंकी जंगल में भागता हुआ नजर आया है. इसके बाद माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों की लोकेशन को ढूंढ लिया है. कश्मीर के बारामूला के उरी, हथलंगा इलाके में 3 आतंकियों के देखे जाने के बाद सेना एवं बारामूला पुलिस ने एनकाउंटर शुरू कर दिया है. कश्मीर पुलिस के ADGP का कहना है कि शनिवार 16 सितंबर की सुबह से चल रहे एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए हैं. जबकि बाकी आतंकियों की तलाश लगातार जारी है.

यह भी पढ़ें…  जम्मू-कश्मीर : जानिए अनंतनाग में सेना क्यों नहीं मार पा रही आतंकियों को? अब ड्रोन भी किए गए तैनात

अनंतनाग के बाद अब बारामुला में आतंकवादियों एवं जवानों के बीच मुठभेड़ जारी

जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर पुलिस ने बताया है कि यहां अभी कुछ और आतंकवादियों के छुपे होने की आशंका है. उन सभी आतंकियों को मार गिराया जाएगा. सेना एवं पुलिस ने ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के छुपने के ठिकाने को ड्रोन की मदद से बमबारी कर ध्वस्त कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये वही इलाका है जहां दिसंबर 2022 में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था. उस समय तलाशी के दौरान एक गुफा से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया था. 13 सितंबर को सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी मुठभेड़ में सेना एवं पुलिस के 3 जवान शहीद हो गए थे. वहीं, अनंतनाग के बाद अब बारामुला में आतंकवादियों एवं जवानों के बीच लगातार मुठभेड़ जारी है. दोनों ओर से जवाबी फायरिंग हो रही है. इसी दौरान सुरक्षाबलों ने 1 आतंकवादी को ढेर कर दिया है. इसके बाद कहा जा रहा है कि अभी भी 2-3 आतंकी इस मुठभेड़ में घिरे हुए हैं. यह मुठभेड़ अग्रिम गांव हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही है. इस मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 3 अफसर हुए शहीद,1 पुलिस का अधिकारी भी शहीद

About Post Author