जम्मू-कश्मीर : जानिए अनंतनाग में सेना क्यों नहीं मार पा रही आतंकियों को? अब ड्रोन भी किए गए तैनात

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग इलाके में आतंकियों और सेना के बीच आज यानी 15 सितम्बर को भी मुठभेड़ जारी है. लगातार तीन दिन से जारी मुठभेड़ में अब तक सुरक्षा बल के 4 जवान शहीद हो चुके हैं.

आपको बता दें कि पिछले कई महीनों के दौरान यह पहला मामला है जब इतनी बड़ी संख्या में सेना के जवानों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान गंवाई है। उधर, भारतीय सेना का दावा है कि इलाके को घेर लिया गया है और मुठभेड़ जारी है. सभी आतंकियों को या तो पकड़ा जाएगा या फिर मार गिराया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादी पहाड़ों में बनी एक प्राकृतिक गुफा में छिपे हुए हैं, जिसकी वजह से सेना को दिक्कत आ रही है। वहीं, हेलीकॉप्टर को गडोले के जगहों के ऊपर देखा गया है, क्योंकि भारतीय सेना और स्थानीय पुलिसकर्मियों ने इलाकों पूरी तरह से घेरकर सुरक्षा कड़ी कर दी है. इस बीच रूक-रूककर गोलियों की आवाजें सुनी जा रही हैं.  सेना और अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह अनंतनाग कोकेरनाग के गडोले के जंगलों में फायरिंग की आवाजें सुनी गईं, यहां से अब भी रूक-रूककर गोलियों की आवाजें आ रही हैं. आतंकवादियों को मार गिराने या फिर गिरफ्तार करने के लिए सेना ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी भेजा है.

यह भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 3 अफसर हुए शहीद,1 पुलिस का अधिकारी भी शहीद

अतिरिक्त जवान गए भेजे

बता दें कि पिछले तीन दिनों से दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. ये मुठभेड़ पिछले तीन दिनों से चल रही है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के एक जवान और तीन अधिकारी शहीद हो चुके हैं. यह जानकारी भी सामने आ रही है कि सेना के जवानों ने अनंतनाग के ऊपरी इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को घेर लिया है और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. वहीं इलाके पर हेलीकॉप्टरों से गडोले जंगलों के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को भारतीय सेना और आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के तीन अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए.

यह भी पढ़ें…  जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल शहीद,एक आर्मी डाॅग भी शहीद

About Post Author