जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल शहीद,एक आर्मी डाॅग भी शहीद

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई. आतंकियों से लोहा लेते हुए कर्नल मनप्रीत और एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गाडोले इलाके में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ बुधवार सुबह शुरू हुई. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरुआती गोलीबारी में कर्नल और पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए.

दरअसल, कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर अपने एक पोस्ट में कहा कि अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई है. सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी घायल हो गए हैं. सेना के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर 12-13 सितंबर की मध्यरात्रि को सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले राजौरी के दूरदराज नारला क्षेत्र में मंगलवार दोपहर को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जो आज भी जारी रही. मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान और खोजी कुत्ता शहीद हो गया. इसके अलावा पुलिस के तीन अधिकारी भी घायल हुए. बता दें कि सुरक्षाबलों ने आतंकियो को चुन-चुन कर मारने के लिए सुरक्षा को बढ़ा दिया है और उनकी तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था. भारतीय सेना की तरफ से अब तक 45 दिन में 20 आतंकियों को राजौरी, पुंछ इलाके में ढेर किया गया है. ज्यादातर आतंकी पाकिस्तानी मूल के थे. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया. राजौरी में जो आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई उसमें भारतीय सेना की एक साइलेंट वारियर केंट भी शहीद हो गई. केंट ने अब तक सेना के 8 ऑपरेशन में हिस्सा लिया था.

यह भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर : राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़,एक जवान शहीद और एक आतंकी ढेर

About Post Author