जम्मू-कश्मीर की तीसरी सबसे लम्बी मुठभेड़ जारी, 6 दिनों में 6 आतंकी किए गए ढेर,2 की तलाश जारी

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज यानी 18 सितम्बर को छठे दिन सेना और आतंकियों के बीच लगातार मुठभेड़ जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मुठभएड़ इस इलाके की सबसे लम्बी मुठभेड़ है. पिछले 6 दिनों में 3 जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें कर्नल मेजर और डीएसपी समेत 5 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि सेना ने 1 अनंतनाग में,3 बारामूला में और 2 राजौरी में आतंकियों को मार गिराया है.

दरअसल, सेना को अभी गादुल कोकेरनाग के जंगलों में 2 और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सबसे आधुनिक ड्रोन हेराॅन मार्क-2 से उनके ठिकानों की तलाश  जारी है. इससे पहले 2020 में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 18 घंटे तक मुठभेड़ हुई थी. वहीं जम्मू-कश्मीर में यह तीसरी सबसे लम्बे समय तक चलने वाली मुठभेड़ है. इससे पहले जम्मू के पुंछ जिले में भट्टी घार जंगल में चलाया गया ऑपरेशन 9 दिनों तक चला था. 31 दिसम्बर 2008 को शुरू हुआ ऑपरेशन 3 जनवरी 2009 को खत्म हुआ था. जम्मू में अब तक सबसे लम्बी मुठभेड़ 2021 में हुई थी. पुंछ जिले में डेरा की गली और भिंबर गली के बीच जंगलों में ऑपरेशन 19 दिनों तक चला था.

यह भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर : 5 दिनों बाद भी घाटी में मुठभेड़ जारी, पहली बार हेराॅन ड्रोन से बरसाए ग्रेनेड

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर के के किश्तवाड़ जिले में आज यानी सोमवार को हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान तौसीफ-उल-नबी, जहूर-उल-हसन और रेयाज अहमद के रूप में की गई। तीनों को जेल भेज दिया गया है. वहीं, किश्तवाड़ जिले में ही पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उनकी कार में करीब 70 किलो वजन की 560 जिलेटिन की छड़ें मिलीं. किश्तवाड़ के एसएसपी खलील पोसवाल ने कहा कि वह अवैध रूप से सड़क निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विस्फोटक सामग्री ले जा रहा था.

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर : बारामूला में सेना ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को किया ढेर, लगातार 4 दिनों से मुठभेड़ जारी

About Post Author