ISI रच रहा देश के खिलाफ साजिश, तीन आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

KNEWS DESK- पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और वो भारत के खिलाफ लगातार साजिश रच रहा है। ताजा मामले में एक बार फिर पाक के नापाक मंसूबे सामने आए हैं। बीते दिन दिल्ली पुलिस ने तीन नामी आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसमें से आतंकी शहनवाज ने कई खुलासे किए हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों का कहना है कि गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड फरतुल्ला गौरी के संपर्क में इन तीनों आतंकियों के होने से ये बात साफ है कि पूरी साजिश पाकिस्तान और आईएसआई ही रच रही थी। पाकिस्तान में बैठे आतंकी ऑनलाइन और अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए नौजवानों को रेडिकलाइज करते हैं और फिर उन्हें आतंकी हमले के लिए तैयार करते हैं।

आईएसआई साजिश के तहत इन नौजवानों को ISIS के आमिर की शपथ दिलवाती है जिससे अगर आतंकी हमलों के बाद भारत की एजेंसी उन्हें गिरफ्तार करें भी ले तो पाकिस्तान और ISI का नाम सामने न आ पाए। दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे ISIS के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक शाहनवाज को पहले गिरफ्तार किया था उसके बाद दो अन्य आतंकियों को भी धर दबोचा।

शाहनवाज पुणे पुलिस की हिरासत से भाग गया था और दिल्ली में रह रहा था। उस पर 3 लाख रुपये का इनाम था। शाहनवाज पर ISIS मॉड्यूल से संबंध रखने का आरोप है। पूछताछ में पता चला कि वह गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड फरतुल्लाह गौरी और उसके दामाद शाहिद फैसल के संपर्क में था, जो कि अब पाकिस्तान में ISI की पनाह में रहते हैं। तीनों इन्हीं के आदेश पर दिल्ली में भी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे।

About Post Author