विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा…अजिंक्य रहाणे ने की वापसी…सूर्यकुमार यादव का पत्ता कटा

sports desk, भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है। उसे पिछली बार 2021 में खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। वह ऑस्ट्रेलिया के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही।

India Squad WTC Final: Ajinkya Rahane pips Suryakumar Yadav & Hanuma Vihari  in WTC Final Squad, Follow LIVE Updates

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है| भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की एक बार फिर अपनी दलीप ट्राफी, रणजी और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में वापसी हुई है।

India announce 15-member squad for WTC Final: Openers named, 2 spinners  included | Cricket - Hindustan Times

आपको बता दें कि इस टीम में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी जारी रखेंगे। उनके साथ टीम में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रहाणे और केएल राहुल हैं। स्पेशलिस्ट विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत का चयन हुआ है। तेज गेंदबाजों में शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जयदेव उनादकट हैं। वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के ऊपर होगी।

ICC WTC: India Squad For ICC WTC Final vs New Zealand

बात करें कि कौन सा खिलाडी इस फ़ाइनल से बाहर हुआ है तो सूर्यकुमार यादव को टीम में नहीं चुना गया है। कंगारू टीम के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ियों में सूर्यकुमार के अलावा कुलदीप यादव और ईशान किशन भी टीम में नहीं हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर चोट के कारण लंबे समय के लिए पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके थे।

About Post Author