‘INDI’ ब्लॉक ने 77 मुस्लिम समुदायों को दिया ओबीसी का दर्जा, मुसलमानों को नौकरियों और शिक्षा में दिया गया लाभ, शिमला रैली में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी और इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए दावा किया कि ओबीसी का कोटा ‘लूट लिया गया’ और मुसलमानों को दे दिया गया।

पीएम ने शिमला में एक चुनावी रैली में कहा कि दो दिन पहले, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 77 मुस्लिम समुदायों के आरक्षण को रद्द कर दिया। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि INDI ब्लॉक ने 77 मुस्लिम समुदायों को ओबीसी का दर्जा दिया। उन्होंने उन्हें ओबीसी का अधिकार दिया। कोर्ट ने इस पर ध्यान दिया। इन मुस्लिम समुदायों को मिल रहा था शिक्षा, नौकरियों में लाभ।

उन्होंने कहा कि भारत की गठबंधन पार्टियों में आम बात यह है कि वे सभी ‘सांप्रदायिकता, जातिवाद और वंशवाद’ की राजनीति में विश्वास करती हैं। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब यूपीए का शासन था तो वह पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने से डरती थी। जब उनकी कमजोर सरकार सत्ता में थी, तो पाकिस्तान हमारे सिर पर नाचता था। कांग्रेस की कमजोर सरकार दुनिया के सामने गुहार लगाती थी, लेकिन मोदी ने कहा कि भारत अब दुनिया के सामने गुहार नहीं लगाएगा। वह अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा। इंडिया ने घर में घुस के मारा। आज पाकिस्तान की हालत देखिए।

पीएम ने कहा कि इसी कांग्रेस ने सीमावर्ती इलाकों की अनदेखी की और उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया। वे सीमावर्ती राज्यों में सड़कें बनाने से घबरा रहे थे। उन्हें डर था कि अगर उन्होंने सड़कें बनाईं, तो दुश्मन भारत में प्रवेश करने के लिए उन्हीं सड़कों का इस्तेमाल करेंगे। मोदी ऐसा करते हैं। इस कायरतापूर्ण सोच को साझा न करें।

उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नौकरी के वादे पर भी सुक्खू सरकार पर तंज कसा और कहा कि युवाओं को 1 लाख नौकरियां देना तो दूर, कांग्रेस की तालाबाज सरकार ने भर्ती आयोग पर ताला लगा दिया। बता दें कि हिमाचल की सभी 4 लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें-  हल्द्वानी शहर में बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल समस्या को लेकर लोगों हाहाकार

About Post Author