हल्द्वानी शहर में बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल समस्या को लेकर लोगों हाहाकार

रिपोर्ट – दीपक अधिकारी

उत्तराखंड – हल्द्वानी में गर्मी बढ़ते ही पानी की बूंद-बूंद को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। नगर निगम क्षेत्र के कई वार्डों में पानी नहीं आने से स्थानीय लोग जल संस्थान के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

जलसंस्थान पहुंच प्रदर्शन कर रहे लोग 

आपको बता दें कि हल्द्वानी शहर में बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल समस्या भी बढ़ती जा रही है। आए दिन बनभूलपुरा, गांधीनगर, राजपुरा, इंदिरा नगर सहित कई इलाकों के लोग जलसंस्थान पहुंच प्रदर्शन कर रहे हैं | वहीं अधिकारी वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात कह रहे हैं मगर पानी की कमी के चलते विभाग के भी हाथ बंधे नजर आ रहे हैं।

लोग दूर-दराज से पानी लाने पर मजबूर

लोगों का आरोप है कि कई जगह ट्यूबवेल खराब है और पेयजल टैंकरों से भी पेयजल की आपूर्ति पूरी नहीं हो पा रही है, लिहाजा लोग दूर-दराज से पानी लाने पर मजबूर हैं। इधर जल संस्थान के अधिशासी अभियंता के एल लोशाली का कहना है कि हल्द्वानी शहर में 82 एमएलडी पेयजल की खपत है| उसके सापेक्ष 76 एमएलडी पानी की उपलब्धता है, बाकी टैंकरों से आपूर्ति की जा रही है | कई जगह ट्यूबल खराब होने की वजह से दूसरे माध्यमों से पानी पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है | हमारी और से व्यवस्थाएं पूरी की जा रही हैं ताकि लोगों को परेशानी न उठानी पड़े।

About Post Author