‘संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और खुशहाल’, AAP पार्टी ने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की

नई दिल्ली-  आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शुक्रवार यानी आज ‘संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और खुशहाल’ नारे के साथ पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। बता दें कि आम चुनाव अप्रैल-मई में होने वाले हैं। यह अभियान डीडीयू मार्ग स्थित आम आदमी पार्टी मुख्यालय से पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में शुरू किया गया।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हमारा नारा है ‘संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और खुशहाल”। उन्होंने कहा, “बीजेपी, एलजी और केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों के कल्याण के लिए मेरे हर काम को रोकने की कोशिश करते हैं। वे आपसे नफरत करते हैं। वे दिल्ली के लोगों से नफरत करते हैं क्योंकि आपने एक आम व्यक्ति को दिल्ली का सीएम बनाया है।”

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी का शासन है और ये एकमात्र दो राज्य हैं जहां मुफ्त बिजली आपूर्ति है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार दिल्ली के उपराज्यपाल के माध्यम से आप सरकार द्वारा शुरू की गई हर परियोजना को रोक देती है और लोगों से सभी सात विपक्षी उम्मीदवारों को संसद में भेजकर उन्हें “मजबूत” करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, आप कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी की सरकारों द्वारा किए गए कार्यों का वर्णन करने वाले पर्चे वितरित करेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने कहा कि उनके राज्य में लोकसभा चुनाव में आप के पक्ष में 13-0 से परिणाम आने वाला है। उन्होंने केंद्र पर दिल्ली में केजरीवाल सरकार के काम में बाधा डालने और पंजाब का फंड रोकने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ”दिल्ली में डबल शक्ति, डबल इंजन (बीजेपी) कहते हैं। आपने हाल ही में कठुआ की घटना के बारे में सुना होगा (जहां एक ड्राइवर रहित मालगाड़ी लगभग 70 किलोमीटर तक लुढ़क गई) ऐसे भी होते हैं, बिना ड्राइवर के इंजन। वे बस यहां-वहां घूमते हैं, कुछ को गिरा देते हैं (पार्टी सदस्यों का पाला बदलना)… हिमाचल को देखें (राजनीतिक अशांति का जिक्र करते हुए); वे केवल इस पर काम करते हैं कि पार्टियों को कैसे तोड़ा जाए।”

भगवंत मान ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस दौरान भगवंत मान ने कहा, “वे इस बात पर काम करते हैं कि निर्वाचित नेताओं को कैसे खरीदा जाए। वे सोचते हैं कि राष्ट्र, लोकतंत्र एक किराने की दुकान है।” आम आदमी पार्टी दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में सीट बंटवारे के समझौते के तहत इंडिया ब्लॉक पार्टनर कांग्रेस के साथ मिलकर आम चुनाव लड़ेगी। हालाँकि, पंजाब में दोनों दलों ने स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। AAP दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार पर चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस शेष तीन पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे के समझौते के तहत पार्टी को दो निर्वाचन क्षेत्र – गुजरात में भरूच, जामनगर- और हरियाणा में कुरूक्षेत्र भी मिले हैं। अलग से, AAP ने असम में गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और सोनितपुर लोकसभा क्षेत्रों से भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

‘संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और ख़ुशहाल’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  “हमारा नारा है ‘संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और ख़ुशहाल’ । उन्होंने कहा कि आज, 12 साल पहले, इस पार्टी का गठन हुआ था। दिल्ली के लोगों ने बहुत प्यार और विश्वास दिया हमें भारी जनादेश मिला और हमने अपनी सरकार बनाई।” “बीजेपी, एलजी और केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों के कल्याण के लिए मेरे हर काम को रोकने की कोशिश करते हैं। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब भी आपके परिवार के सदस्य बीमार होते हैं या आपके बच्चों को पढ़ाई में कोई कठिनाई होती है, तो वे जश्न मनाते हैं और पार्टी करते हैं जब आप लोग पीड़ित होते हैं। हम ऐसे लोगों को वोट क्यों देते हैं? जब विधानसभा में अध्यादेश पारित किया जा रहा था, तो सात सांसद जश्न मना रहे थे। वे एलजी के साथ मिलकर लोगों के कल्याण से जुड़े काम रोक रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश: महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर उज्जैन में रात ढाई बजे खुले महाकाल के कपाट, भांग और मेवे से किया गया भगवान शिव का श्रृंगार

About Post Author