एलन मस्क ने बदला ट्विटर का लोगो, जानिए नीली चिड़िया की जगह किसने ली….

KNEWS DESK : ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने इसके लोगो में बड़ा बदलाव कर दिया है। अब तक लोगो में नीली चिड़िया दिखाई देती थी लेकिन अब यूजर्स को Doge की फोटो दिखाई देने लगी।

ट्विटर का सीईओ बनने के बाद से ही एलन मस्क कई बदलाव कर चुके हैं। सोमवार देर रात उन्होंने एक और बदलाव किया जिसने सभी यूजर्स को हैरान कर दिया। एलन मस्क ने ट्विटर की पहचान बन चुके ब्लू-बर्ड लोगो को हटा दिया। इसके जगह लोगों को Doge (डॉगी) की तस्वीर दिखाई देने लगी। पहले तो यूजर्स को लगा कि शायद किसी ने ट्विटर को हैक कर लिया है लेकिन इसके बाद एलन मस्क के एक ट्वीट से तस्वीर साफ हो गई। एलन मस्क के ट्वीट के बाद स्पष्ट हो गया कि ट्विटर का लोगो बदल दिया गया है।

ट्विटर के सीईओ ने 26 मार्च, 2022 के एक स्क्रीनशॉट को भी साझा किया. इसमें उनके और गुमनाम खाते के बीच की बातचीत हुई जहां पक्षी लोगो को “डोजे” में बदलने के लिए कहा गया था. इस पोस्ट को ट्विटर पर शेयर करते हुए मस्क ने लिखा, “वादे के मुताबिक.”

ट्वीटर के लोगों में बदलाव करने का बाद एलन मस्क ने एक मजाकिया पोस्ट भी शेयर किया और अपने अकाउंट पर Doge मीम को शेयर करते हुए एक मजाकिया ट्वीट किया है. इसमें एक पुलिस अफसर जो ड्राइविंग लाइसेंस चेक कर रहा है, उसके हाथ में ट्विटर के ब्लू बर्ड वाली तस्वीर है और गाड़ी में बैठा Doge कह रहा है कि ‘ये पुरानी तस्वीर है.’

डॉज (Doge) इमेज  शिबु इनु और डॉजकॉइन ब्लॉकचेन औक क्रिप्टोकरेंसी का प्रतीक और लोगो है. ये साल 2013 में एक मजाक के तौर पर दूसरी क्रिप्टोकरेंसी के सामने उतारी गई है.

About Post Author