क्या आज बारिश ले डूबेगी, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाने वाला मुकाबला

sports desk,  दिल्ली-एनसीआर में आज 4 अप्रैल 2023 को बारिश और गरज के साथ सुबह की शुरुआत हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दोपहर के दौरान और बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम एजेंसी के मुताबिक, पूरे दिल्ली और एनसीआर में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश/बूंदाबंदी हो सकती है।’

बता दें कि आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे इंडियन प्रीमियर लीग का 7वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है।

दिल्ली और गुजरात  के बीच मुकाबला देखना काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि यह पहली बार है जब हार्दिक एंड कंपनी दिल्ली के होम ग्राउंड में खेलेगी। ऐसे में सभी की निगाहें दिल्ली के आसमान पर होंगी, क्योंकि बारिश होने की उम्मीद है। चूंकि शाम को भी बारिश होने की संभावना है, ऐसे में मैच में बाधा आ सकती है। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों में मौसम में नाटकीय बदलाव देखने को मिला है।

 

पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2023 में अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला यह पहला मैच होगा। इस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होने की उम्मीद है। मैच के दौरान प्रशंसकों को चौके-छक्के की बौछार देखने को मिल सकती है। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने यहां 2022 में एक टी20 मैच खेला था। तब दक्षिण अफ्रीका ने आराम से 212 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था।

होम ग्राउंड पर अच्छा नहीं है दिल्ली कैपिटल्स का रिकॉर्ड

इस मैदान पर अब तक खेले गए 77 में से 42 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 34 बार जीत हासिल की और एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। दिल्ली कैपिटल्स का यहां औसत से कम रिकॉर्ड है और उसने 70 में से 30 मैच जीते हैं, जबकि गुजरात टाइटंस यहां पहला मैच खेलेगी।

About Post Author