छत्तीसगढ़ : सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,कहा-‘पीएम छत्तीसगढ़ आए और फिर झूठ बोलकर चले गए’

KNEWS DESK… हैदराबाद में आयोजित कांग्रेस के दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकरीणी की बैठक में शआमिल होने जा रहे छत्तीसगढ़ सीएम बघेल रायपुर एयरपोर्ट पर कहा कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आए और फिर झूठ बोलकर चले गए. बघेल ने कहा कि पीएम कहते हैं कि हम धान खरीदते हैं जो कि सरासर झूठ है. धान छत्तीसगढ़ सरकार खरीदती है.

दरअसल, सीएम बघेल ने कहा कि पीएम मोदी ने नीति आयोग सहित कई बैठकों में छत्तीसगढ़ की तारीफ की है. बैठक में सभी सीएम मौजूद थए. बघेल ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा कि पीएम मोदी जिस काॅरिडोर का उद्घाटन किए हैं इसमें कितने यात्री चलेंगे. यह सब वो अपने दोस्त अडाणी के लिए करने आए हैं. वह प्लांट भी खरीदेंगे और खदान भी खरीदेंगे, अडाणी को HHCL का खदान अभी नह दिए हैं. वो केवल झूठ बोलने का काम कर रहे हैं. बघेल ने आगे कहा कि पीएम मोदी जिस पद बैठे हैं और झूठ बोल रहे हैं यह आश्चर्य की बात है.

पीयूष गोयल पर कसा तंज

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम बघेल ने पीयूष गोयल के चावल खरीदने के आरोप पर जवाब देते हुए कहा कि इनका काम केवल झूठ बोलना है. आज से 4 वर्ष पहले तत्कालीन कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत उनके पास गए थे, तो उन्होंने कहा था कि आप समर्थन मूल्य से ज्यादा पर धान की खरीदी कर रहे हैं, इसलिए हम आपका चावल नहीं खरीद सकते। जिसकी वजह से हमें बाजार में धान को बेचना पड़ा। पहले वो 86 लाख मीट्रिक टन किए थे, अब 61 लाख कर दिए हैं। अभी हमको खाद्य विभाग से 6000 करोड़ रुपया लेना है। यदि वह छत्तीसगढ़ का हित चाहते तो आकर दे गए होते।

छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान है- सीएम बघेल 

भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा पर छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र लगाने पर सीएम बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वो छत्तीसगढ़ महतारी भी मजबूरी में लगाए हैं. सीढ़ी चढ़ने की जगह, जहां पांव पर पांव रखते हैं. वहां पर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाई गई है. यह छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की लिस्ट जारी के सवाल पर बघेल ने कहा कि लगातार इस पर बात चल रही है. प्रदेश कांग्रस की बैठक होगी. जिसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, फिर समय पर लिस्ट जारी दी जाएगी.

एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र सरकार पर दागे सावल

सीएम बघेल ने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि भाजपा का एक देश एक चुनाव को लेकर क्या कदम उठा रही है? क्या लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ करने वाले हैं? या सिर्फ कमेटी बनाकर छोड़ दिए हैं. 18 से 22 सितम्बर तक जो विशेष सत्र बुलाया गया है. उसमें क्या ये एजेंडा रहेगा. अडाणी मामले में जब राहुल गांधी मुंबई में बोले तो यह चुप हो चुके हैं और बीच में जहां भी अदाणी मामला आ रहा है तो यह दूसरे चीजों का सिगूफा छोड़ देते हैं.

About Post Author