एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला, टूर्नामेंट में 8वीं बार होगी भिड़ंत

KNEWS DESK- भारत और श्रीलंका एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीमें हैं आपको बता दें कि 17 सितंबर को ये टीमें एक बार फिर से मैदान पर उतरेंगी। खास बात ये है कि इससे पहले ये टीमें 7 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं।

अगर भारत-श्रीलंका का Asia Cup फाइनल हुआ टाई, तो ऐसे निकलेगा मैच का नतीजा,  इस टीम को माना जायेगा चैंपियन

फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम

टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 17 सितंबर, रविवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी थी। इसके बाद श्रीलंका ने सुपर-4 में पाकिस्तान को हराकर खिताबी मुकाबले का टिकट कटवाया और अब फाइनल में ये टीमें भिड़ेगी।

7 बार भिड़ चुकी भारत और श्रीलंका की टीमें

आपको बता दें कि एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारत और श्रीलंका की टीमें पहली भी 7 बार एक- दूसरे का सामना कर चुकी हैं। खास बात ये है कि 7 मुकाबलों में 4 मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है और श्रीलंका ने 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। बात करें पहले मुकाबले की तो दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 1988 में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। दोनों के बीच दूसरा खिताबी मुकाबला 1991 में खेला गया, जिसमें एक बार फिर भारत विजयी रही फिर 1995 में दोनों के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में भारत ने फिर जीत अपने नाम की।

भारत-श्रीलंका के बीच अब तक खेले गए फाइनल में विजेता

1988- भारत
1991- भारत
1995- भारत
1997- श्रीलंका
2004- श्रीलंका
2008- श्रीलंका
2010- भारत

यह भी पढ़ें- रविंद्र जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, महान ऑलराउंडर की कर ली बराबरी

About Post Author