बीजेपी ने MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, देखिए किसे कहां से मिली टिकट…

KNEWS DESK- विधानसभा चुनावों का ऐलान होते ही बीजेपी अलर्ट मोड में नजर आ रही है। एक तरफ जहां चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनावों का ऐलान किया तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सूची जारी कर दी है। आपको बता दें कि राजस्थान की पहली सूची में 41 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है।

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी

राजस्थान की पहली सूची में बीजेपी ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी समेत सात सांसदों को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही कई दिग्गजों के टिकट काट दिए गए हैं। इस सूची में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं। पहली सूची देखकर कई दिग्गज नेता चौंक गए हैं। जयपुर के विद्याधरनगर से पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद वर्तमान विधायक नरपत सिंह राजवी का टिकट काट दिया गया है।

भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी

भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी। इसमें 57 नाम जारी किए हैं। इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश के बड़े नेताओं के नाम हैं। भाजपा इससे पहले 79 नाम घोषित कर चुकी है।

भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी

भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 64 नाम जारी किए गए हैं। जिसमें सबसे पहला नाम रेणुका सिंह का है।

ये भी पढ़ें-   पांच राज्यों के चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को होंगे जारी, राजस्थान में 23 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को होगी वोटिंग

About Post Author