लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, राजनाथ सिंह- लोगों का भरोसा हमारी सबसे बड़ी ताकत

नई दिल्ली-  भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार यानी आज कहा कि पार्टी का घोषणापत्र सिर्फ बीजेपी की विचारधारा का खुलासा है जिसे पार्टी के नेता 1952 से आगे बढ़ा रहे हैं। जिस विचारधारा को 1952 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपनाया था, उसे दीन दयाल उपाध्याय ने आगे बढ़ाया। हमने उस विचारधारा को कभी नहीं छोड़ा, हम हमेशा उसके प्रति समर्पित रहे और उसे आगे बढ़ाने का प्रयास किया। हम कह सकते हैं कि हमारा घोषणापत्र एक खुलासा है। हम सभी ने उस विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए काम किया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि स्पष्ट जनादेश का स्पष्ट परिणाम दिखा है।

घोषणापत्र जारी करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमने 2019 में अपने देश के विकास और अपने लोगों के विकास के लिए जो वादे किए थे, वे पूरे हो गए हैं। हमें गर्व है कि हम अपने सभी वादे पूरे करते हैं और हम जो कहते हैं वह करते हैं। हमारे बीच कोई अंतर नहीं है। काम और हमारे शब्दों पर न केवल भाजपा कार्यकर्ता बल्कि देश का हर नागरिक विश्वास करता है। यही विश्वास हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा के घोषणापत्र जारी करने के कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि 2019 में हमारे देश के विकास और हमारे लोगों के विकास के लिए किए गए वादे पूरे हो गए हैं। हमें गर्व है कि हमने पूरा किया है। हमारे सारे वादे और हम जो कहते हैं वो करते हैं। हमारे काम और हमारी कथनी में कोई अंतर नहीं है। ये विश्वास ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

घोषणापत्र जारी होने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता बीजेपी दफ्तर में मौजूद रहे। घोषणापत्र जारी करते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि घोषणापत्र का अनावरण दलित समुदाय के एक कद्दावर नेता और भारतीय संविधान के वास्तुकार बीआर अंबेडकर की जयंती के साथ मेल खाता है।

हमने अपने वादे पूरे किए- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि खुशी और संतुष्टि है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने देश की जनता से किए अपने सभी वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के जरिये बीजेपी एक स्वाभिमानी और सक्षम भारत का रोडमैप प्रस्तुत करने के साथ-साथ देश में समाज के हर वर्ग के कल्याण और विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता भी प्रस्तुत करती है।

ये भी पढ़ें-   पीएम मोदी आज मैसूर में रैली को करेंगे संबोधित, मंगलुरु में करेंगे रोड शो

About Post Author