शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार हुए अरविंद केजरीवाल की आज कोर्ट में पेशी, AAP दफ्तर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

KNEWS DESK-  शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय शुक्रवार यानी आज कोर्ट में पेश करेगी। केजरीवाल को ईडी ने बीते गुरुवार को सीएम आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ईडी की टीम उन्हें पूछताछ के लिए 10वां समन देने आई थी। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की खबर सामने आई।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का ये पहला मामला है। ईडी की तरफ से ये कदम गिरफ्तारी से बचने के लिए उनकी तरफ से हाई कोर्ट में दायर याचिका खारिज होने के बाद उठाया गया। मामले पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा था कि समन के जवाब में केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा और उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है।

अधिकारियों ने कहा कि ईडी शुक्रवार यानी 22 मार्च को दिल्ली की एक अदालत में मुख्यमंत्री को पेश करेगी और पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में देने का अनुरोध करेगी। ईडी इस मामले में अब तक छह आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है और 128 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। केजरीवाल मामले में पूछताछ के लिए भेजे गए नौ समन को टाल चुके थे। उन्हें नया समन गुरुवार यानी 21 मार्च को जारी किया गया था।

AAP दफ्तर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

AAP दफ्तर के आसपास दिल्ली पुलिस ने कड़ी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। साथ ही AAP दफ्तर आने वाले सभी रास्तों पर बेरिकेड्स लगाए गए हैं। ITO, बहादुर शाह जफर मार्ग और मिंटो रोड से आप दफ्तर पहुंचने वाले रास्तों को बंद किया गया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी आज बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए गिरफ्तार, शराब घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन

About Post Author