लोकसभा इलेक्शन: बारामूला की सीट पर होगा हाईप्रोफाइल मुकाबला, जम्मू – कश्मीर में बढ़ती राजनीतिक सरगर्मी

KNEWSDESK-   चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 7 चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में सारी पार्टियां उम्मीदवारों के नाम घोषित कर रहीं हैं। कुछ सीटों पर मुकाबला टक्कर का है तो कुछ पहले से ही कई सर्वे उम्मीदवारों की क्लियर जीत दिखा रहे हैं। अगर दो हाइप्रोफाइल नेताओं का मुकाबला होता है तो उस सीट पर चुनाव दिलचस्प हो ही जाता है। हम बात कर रहे हैं। बारामूला सीट की जहां पर बताया जा रहा है कि उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की टक्कर हो सकती है। हालांकि ये सब अटकलें हैं इस पर कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है।

बारामूला सीट नेशनल कॉन्फेंस का गढ़ माना जाता है। इस सीट से 2014 को छोड़ दे तो 2014 में हुसैन बेग जीत हासिल की थी। अब ऐसे कयास लग रहे हैं कि उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती दोनो एक दूसरे के सामने खड़े हो सकते हैं। लेकिन ऐसा होता कम ही दिख रहा है। क्योंकि बड़े नेता एक दूसरे के सामने नहीं खड़े होते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नेशनल कॉन्फेंस ने उम्मीदवारों की सूची करने में सोच रही है। पहले वो और पार्टियों को देख रही है कि वो किस उम्मीदवार को उतारेगी इसके बाद ही वो प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। उमर अब्दुल्ला ने कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान करने को लेकर कहा, “जाएं और अन्य पार्टियों से अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए कहें, क्योंकि हमें अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने की कोई जल्दी नहीं है। पहले हम ईद मनाएंगे और फिर उमीदवारों की घोषणा करेंगे।

नेशनल कॉन्फेंस इंडिया अलांयस का हिस्सा

दरअसल आपको बता दें नेशनल कॉन्फ्रेंस इडिया गठबंधन में शामिल है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस बारामुला , अनंतनाग, श्रीनगर में अपने उम्मीदवार उतारेंगे। बल्कि कांग्रेस उधमपुर जम्मू और इसके अलावा लद्दाख में अपने उम्मीदवार उतार रही है। सीट बंटवारे पर सहमति होने के बावजूद अब तक नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं करे हैं।

 

About Post Author