मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए गिरफ्तार, शराब घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन

KNEWS DESK-  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज यानी 21 मार्च को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि केजरीवाल ने ED की गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन हाईकोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था इसके बाद अब यह बड़ा अपडेट सामने आ रहा है कि ED ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

शराब घोटाला मामले में हुई गिरफ्तारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी दिल्ली शराब घोटाले में हुई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस मामले में यह 16वीं गिरफ्तारी हुई है। शाम सात बजे ईडी की टीम सीएम के सरकारी आवास पर पहुंची थी। यहां ईडी ने 2 घंटे से भी ज्यादा लंबी चली पूछताछ में 20 से ज्यादा सवाल पूछे लेकिन सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अब तक इतनी बार भेजा गया समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था लेकिन वो पेश नहीं हुए। इसके बाद एजेंसी ने फिर उन्हें 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को समन भेजा लेकिन सीएम केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए और केंद्र सरकार पर एजेंसी के गलत इस्तेमाल का आरोप भी लगाया। आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री का दावा है कि केंद्रीय एजेंसी ईडी का मकसद सिर्फ उन्हें गिरफ्तार करना है।

ये भी पढ़ें-   CSK vs RCB Live Streaming: जानें फ्री में कब, कहाँ और कैसे देख सकते हैं चेन्नई और बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला

About Post Author