कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में सूट-बूट और ट्रिम दाढ़ी में पहुंचे राहुल गाँधी ने दिखाया अपना “कूल” लुक

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन दौरा काफी सुर्खिया बटोर रहा है| दरअसल कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के एक सेशन में लेक्चर देने पहुंचे राहुल गांधी सूट-बूट पहने और बाल-दाढ़ी कटवाए हुए ‘कूल’ अवतार में दिखे हैं। राहुल ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान टीशर्ट और फिटनेस के अलावा उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी और लंबे बाल ने भी काफी हाईलाइट रही थी। और अब इस यात्रा में राहुल गांधी ने अपना पूरा हुलिया बदल डाला है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके साथ ली हुई सेल्फी शेयर की और राहुल गांधी का नया लुक सुर्खियों में आ गया। सामने आई राहुल गांधी की तस्वीरों में दिख रहा कि उन्होंने अपनी दाढ़ी को ट्रिम करा दिया है और हेयर कट में भी बदलाव किया है। इसके अलावा उन्होंने सूट-टाई और बूट पहना हुआ है।

अपनी इस सात दिवसीय ब्रिटेन दौरे की शुरुआत में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक सेशन को संबोधित करने पहुंचे थे। आपको बता दे राहुल गांधी कैंब्रिज बिजनेस स्कूल के स्टूडेंट रह चुके हैं। राहुल गांधी वहां ‘लर्निंग टू लिसन इन द 21st सेंचुरी’ विषय पर छात्रों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह ‘बिग डेटा एंड डेमोक्रेसी’ और ‘इंडिया चाइना रिलेशन’ पर भी खुलकर बात करने वाले हैं। इसके लिए वह बहुत तैयार होकर गए थे। बाल और दाढ़ी सेट करवाने के साथ ही उन्होंने ऑफिशियल ड्रेस यानी सूट-बूट-टाई भी पहन रखा था।

इससे पहले बीते साल 2022 में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत से ही राहुल गाँधीने दाढ़ी नहीं कटवाया था। कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3570 किलोमीटर की लंबी पदयात्रा के दौरान उनकी सफेद टीशर्ट, फिटनेस, बढ़ी दाढ़ी और बेतरतीब बाल पर जमकर चर्चा हुई थी। अब उनके बोहेमियन लुक से कॉरपोरेट कूल लुक में ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर उनके प्रशंसक और विरोधी दोनों ही काफी हैरत में हैं।

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस के महाधिवेशन में केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि 52 साल हो गए, लेकिन प्रयागराज से दिल्ली तक मेरे पास अपना घर नहीं है। उन्होंने चीन को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान पर निशाना साधा था। इसके अलावा इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस की रणनीति पर भी बात की थी।

About Post Author