अब मिनटों में होगी बैट्री फुल, REDMI लॉन्च 300W फास्ट चार्जिंग टेकनीक 

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भारत को मिला गवर्नमेंट लीडरशिप अवॉर्ड…

मोबाइल इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इवेंट ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस’ स्पेन के बार्सिलोना शहर में शुरू हो चुका है। यह इवेंट 2 मार्च तक चलेगा इसमें दुनिया की 200 से ज्यादा कंपनियां अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी ग्लोबल लेवल पर पेश कर रही हैं। और MWC की वेबसाइट के मुताबिक इस साल इवेंट में करीब 80 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे।

MWC  में नई टेक्नोलॉजी के साथ एक से बढ़कर एक डिवाइस और गैजेट्स पेश किए जा रहे हैं। इनमें रोलेबल स्क्रीन वाले मोबाइल फोन और लेपटॉप, रोबोट पेश किए गए हैं।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट के दौरान मंगलवार को GSM एसोसिएशन ने भारत को गवर्नमेंट लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित किया है। यह अवॉर्ड भारत को टेलीकॉम सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए किए कामों के लिए मिला है। GSMA टेलीकॉम इकोसिस्टम में 750 से अधिक मोबाइल ऑपरेटरों और 400 कंपनियों को लीड करता है और हर साल एक देश को यह सम्मान देता है।

रेड्मी लौंच फ़ास्ट चार्जर : रेडमी ने 300 वॉट अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को आधिकारिक तौर पर अनाउंस किया है। यह किसी भी मोबाइल कंपनी की सबसे फास्ट चार्जिंग टेकनीक है। रेडमी ने माइक्रो ब्लागिंग साइट वेईबो के जरिए इस टेक्नोलॉजी की घोषणा की। कंपनी ने वीडियो शेयर कर दिखाया कि यह चार्जिंग 5 मिनिट में फोन को 100% चार्ज कर देती है।

इसके लिए रेडमी नोट 12 डिस्कवरी (एक्सप्लोर एडिशन) को चार्ज किया गया। इसमें 4100 mAh की बैटरी दी गई है जिसे पूरी तरह से ड्रेन करने के बाद चार्ज पर लगाया था। वहीं फोन की बैटरी को 0 से 50 प्रतिशत होने में 2 मिनिट 11 सेकेंड का समय लगा। रेडमी ने फिलहाल इस फास्ट चार्जिंग टेकनीक से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं बताई है।

About Post Author