बेल्लारी से राहुल गांधी ने भाजपा पर कसा तंज

KNEWS DESK…. कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में जैसे-जैसे समय कम होता जा रहा है, वैसे-वैसे सरगर्मियां बढ़ती जा रही है. जिसके चलते कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया. जिसमेंं राहुल गांधी ने वादा करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह बेल्लारी में एक जींस पार्क स्थापित करेंगे. इस शहर को भारत की जींस की राजधानी बनाएंगे.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेल्लारी में एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया था जिसको सम्बोधित करते कहा कि दुनिया भर में पहनी जाने वाली सभी जींस पर मेड इन बेल्लारी व मेड इन कर्नाटक का टैग देखना चाहते हैं. इसके साथ उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी की सरकार ने कर्नाटक को भ्रष्टाचार का केंद्र बना दिया है. राहुल ने कहा कि बीजेपी ने यहां जितनी लूट की, उसे देखते हुए सबसे ज्यादा बेल्लारी की जनता को नुकसान हुआ है.

राहुल गांधी के वादे..

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बेल्लारी में कुछ जींस निर्माण इकाइयों का दौरा किया, जो शहर से होकर गुजरती थी. मैंने उन इकाइयों में काम करने वाली महिलाओं की दुर्दशा देखी. मैं आपसे वादा करना चाहता हूं कि हम बेल्लारी को भारत की जींस राजधानी बनाएंगे. यह किसी सरकार का नहीं, बल्कि मेरा वादा है. हम एक जींस मैन्युफैक्चरिंग पार्क स्थापित करेंगे. मैं वह दिन देखना चाहता हूं जब हम दुनिया भर के युवाओं द्वारा पहनी जाने वाली सभी जींस पर मेड इन बेल्लारी और मेड इन कर्नाटक टैग देखेंगे. मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री से कहूंगा और यह काम करवाऊंगा, यह मेरा वादा है.”

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह 5,000 करोड़ रुपये की राशि के लागत से बेल्लारी में एक परिधान पार्क व एक जींस पार्क स्थापित करेंगे. गांधी ने कहा, “बेल्लारी बीजेपी के भ्रष्टाचार का केंद्र बन गया है, जितनी लूट बीजेपी ने यहां की है, शायद उतनी लूट कहीं नहीं की होगी. मैं न केवल राजनीति में, बल्कि आपके जीवन में भी बेल्लारी में बदलाव लाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि वह आमतौर पर व्यक्तिगत वादे नहीं करते हैं, लेकिन इसे वह जरुर पूरा करेंगे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए वो जहां भी वादा करते हैं सभी झूठे वादे करते हैं.  पीएम मोदी ने वादा किया था कि वह आपके खाते में 15 लाख रुपये डालेंगे और काले धन के खतरे को समाप्त करेंगे, लेकिन ऐसा अभी तक नही हो पाया. राहुल गांधी ने कहा कि वह झूठे वादे नहीं करते, बेल्लारी को भारत की जींस की राजधानी बनाया जाएगा और आप देखेंगे कि पांच साल में बेल्लारी जींस की राजधानी होगी. गांधी ने याद दिलाया कि कैसे बीजेपी ने कल्याण कर्नाटक क्षेत्र को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 371 (जे) की मांग को खारिज कर दिया था, जिसको बाद में केंद्र में सत्ता में आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने पूरा  करके दिखाया था. इस क्षेत्र के लाखों छात्रों को मेडिकल और इंजीनियरिंग की सीटें मिलीं और 25,000 से अधिक युवाओं को नौकरी मिली. बीजेपी अनुच्छेद 371(जे) को ठीक से लागू नहीं कर रही है. बीजेपी सरकार ने [कल्याण कर्नाटक क्षेत्र विकास बोर्ड] को ₹3,000 करोड़ दिए और इसमें से केवल ₹1,200 करोड़ खर्च किए. इस क्षेत्र में 50,000 रिक्तियां हैं. सत्ता में आने के बाद, हम सभी रिक्तियों को भर देंगे.” यह वादे किसी पार्टी के नहीं हैं बल्कि सभी वादे मेरे स्वयं के हैं आप लोग भरोसा रखें.

About Post Author