BJP नेता के काफिले पर पत्थरबाजी, TMC पर लगा आरोप

आसनसोल: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल ने भारतीय जनता पार्टी की आरोप लगाया है कि उनके काफिले पर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के लोगों ने हमपर हमला किया और काफिले पर पत्थर फेंके गए हैं. पुलिस कुछ नहीं कर रही है. अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि ममता बनर्जी जितनी भी कोशिश कर लें, जीत बीजेपी को ही मिलेगी.

आसनसोल में 15 लाख मतदाता

आसनसोल में मंगलवार को सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई. आसनसोल में 15 लाख मतदाता हैं. सेंट्रल फोर्स की 63 कंपनियों को यहां पर तैनात किया गया है. शाम 6.30 बजे तक लोग अपने वोट का इस्तेमाल कर सकेंगे.

बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो

2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो ने जीत हासिल की थी. 2021 में उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया. वह बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो चुके हैं. टीएमसी ने आसनसोल से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है, जहां हिंदी भाषी आबादी काफी है. बीजेपी ने आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पॉल को उम्मीदवार बनाया है.

पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनावों के तुरंत बाद सुप्रियो ने बीजेपी छोड़ दी और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. आसनसोल लोकसभा सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया, जिससे उपचुनाव जरूरी हो गया.

About Post Author