UP MLC Election Result 2022: यूपी MLC चुनाव में 33 सीटों पर जीती बीजेपी, सपा का नहीं खुला खाता

यूपी विधान परिषद की 27 सीटों के नतीजे आज आयेंगे. मतगणना आज यानी मंगलवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गए है. इन सीटों पर नौ अप्रैल को चुनाव हुआ था. मतगणना 27 जिलों के मुख्यालय पर होगी.

स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 35 निकाय सीटों पर 36 सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया चार फरवरी को ही शुरू हुई थी, लेकिन विधानसभा चुनाव की वजह से इस प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया था. 25 मार्च तक इसके लिए नामांकन दाखिल किये गये थे.

27 सीटों के लिए 98.11 फीसदी हुआ था मतदान

9 अप्रैल को यूपी की 27 सीटों के लिए 98.11 फीसदी मतदान हुआ था. यूपी मिर्जापुर, बांदा-हमीरपुर, अलीगढ़, बुलंदशहर, मथुरा-एटा-मैनपुरी बदायूं, लखीमपुर खीरी की सीटों पर भाजपा निर्विरोध जीत चुकी है. बहराइच सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा त्रिपाठी ने 3188 वोटों से जीत दर्ज की है. वाराणसी पहले दौर के काउंटिंग में अन्नपूर्णा सिंह आगे हैं, उन्हें 2058 वोट मिले हैं वहीं सुदामा पटेल को मिले 103 वोट, सपा के उमेश को 171 वोट मिले हैं. देवरिया-कुशीनगर सीट से बीजेपी के रतनपाल सिंह ने जीत हासिल की है. उन्होंने सपा के कफील खान को हराया है. वहीं जौनपुर से बीजेपी ब्रजेश सिंह ने जीत हासिल की है. सपा के मनोज यादव को हराया है. रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह जीत चुके हैं. उन्होंने सपा के शंकर यादव सिंह को हराया है. गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी सीपी चंद चुनाव जीत चुके हैं. उन्हें 4,839 मत मिले हैं, वहीं सपा प्रत्याशी रजनीश यादव को 407 मत प्राप्त हुए हैं. वहीं सीतापुर में एमएलसी चुनाव के नतीजों की बात करें तो यहां बीजेपी के पवन सिंह चौहान ने 3755 मतों के साथ एमएलसी चुनाव में बंपर जीत दर्ज की है.

About Post Author