गुजरात के बाद दिल्ली एनसीआर में दिखा बिपरजाॅय का असर

KNEWS DESK..  गुजरात के बाद अब बिपरजाॅय तूफान का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ कल यानी शुक्रवार को सुबह तेज धूप देखने का मिल रही थी वहीं शाम होते-होते मौसम बड़ा बदलाव देखने को मिला। बारिश हुई। वहीं आज भी सुबह से आसमान में बादर छाए हुए हैं। साथ ही बूंदाबांदी हो रही है।

यह भी पढ़ें… बिपरजॉय महातूफान में फंसने पर बरतें ये सावधानी, जानें पूरी जानकारी

दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में तेज गर्मी के बाद अब लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 21 जून तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। जिसमें अधिकतम तापमान 39 डिग्री व न्यनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है। मतलब की कह सकते हैं। आने वाले 4 से 5 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर को मौसम ठंडा रहने वाला है।

यह भी पढ़ें.. गुजरात के बाद अब राजस्थान में बिपरजाॅय तूफान मचा हाहाकार

बिपरजॉय तूफान का असर राजस्थान भी पहुंच गया है। बाड़मेर में शुक्रवार की शाम को भारी बरिश हुई है।  यहां जल भराव भी हो गया जिसे देखते हुए सरकार ने 18 जून को रेड अलर्ट जारी किया है। राजस्थान के 5 जिलों में रेड तो 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां पेड़ गिर गए हैं जिसकी वजह से बिजली के खम्भें उखड़ गए और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें.. गुजरात में बिपरजाॅय ने बरपाया कहर,ऐसे रहे हालात

About Post Author