हमले के बीच यूक्रेन पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, जेलेंस्की के साथ कीव की सड़कों पर घूमने का वीडियो आया सामने; देखे VIDEO

यूक्रेन पर मचे हाहाकार के बीच जहां, लोग जान बचा कर भाग रहे है, तो वही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अचानक यूक्रेन पहुंच गए। यूक्रेन पहुंच कर बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात की, जिसके बाद दोनों कीव की सड़कों पर साथ घूमते हुए दिखे। यूक्रेन की सरकार द्वारा शेयर किए गए दो मिनट से अधिक लंबे वीडियो में दोनों नेताओं को स्नाइपर्स और अन्य सुरक्षा के बीच सड़कों पर घूमते हुए देखा जा सकता है।

कीव के मुख्य क्रेशचैटिक सड़क से मैदान स्क्वायर जाते समय दोनों राहगीरों का अभिवादन करते हैं। राहगीरों में से एक यूक्रेन की राजधानी में ब्रिटिश नेता को देखकर भावुक दिखाई दे रहा था। उसने कहा, “हमें आपकी ज़रूरत है।” जॉनसन ने भी उसका जवाब दिया। ब्रिटिश पीएम बोले, “आपसे मिलकर अच्छा लगा। हमें मदद करने का सौभाग्य मिला है। आपके पास एक अच्छे राष्ट्रपति मिस्टर ज़ेलेंस्की हैं।”

https://twitter.com/Ukraine/status/1512881878440853515?s=20&t=2-k8gOVMLIM80Ag93Q7shQ

जॉनसन ने कहा कि, यूक्रेन ने रूसी सेना को कीव के द्वार से धक्का देकर सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने ज़ेलेंस्की के दृढ़ नेतृत्व और अजेय वीरता और यूक्रेनी लोगों के साहस को रूस के मंसबूबों को विफल करने के लिए श्रेय दिया है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने यूक्रेन को यह हथियार देने का किया वादा-
ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने यूक्रेन को 120 बख्तरबंद वाहनों और नई एंटी-शिप मिसाइल सिस्टम का वादा किया है। उन्होंने विश्व बैंक के ऋण में अतिरिक्त 500 मिलियन डॉलर की भी पुष्टि की है। इससे यूके की कुल ऋण गारंटी एक अरब डॉलर तक पहुंच गई है। बेहतर सैन्य शक्ति होने के बावजूद रूस को यूक्रेन पर कब्जा करने और ज़ेलेंस्की सरकार को उखाड़ फेंकने के अपने प्रयास में बड़े झटके का सामना करना पड़ा है।

About Post Author