नहीं थम रही बैंक लॉकर्स से चोरी, कानपुर में BOI के लॉकर से अब 50 लाख के जेवरात गायब

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में लॉकर में रखे जेवर गायब होने का सिलसिला जारी है. सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया (सीबीआई) के कराची खाना शाखा के लॉकरों से जेवरात चोरी होने का मामला सामने आने के बाद अब बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) की मालरोड़ मुख्य शाखा में लॉकर से जेवरात चोरी होने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है.

पुलिस बल मामले की जांच में जुटा

गुरुवार को शहर के बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक महिला के लॉकर से 50 लाख के जेवरात गायब होने की बात सामने आई. पीड़ित महिला ने फीलखाना पुलिस को तहरीर दी है. देर रात तक पुलिस बल मामले की जांच में जुटा रहा.

50 लाख रुपये के जेवरात लॉकर के पार

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया में देवी गोस्वामी का लॉकर था, जिसमें करीब 50 लाख रुपये के जेवरात थे. पीड़िता का कहना है कि उसने दो साल से अपना लॉकर ऑपरेट नहीं किया था. लेकिन जब वो गुरुवार को बैंक अपना लॉकर चेक करने गई तो उसमें से करीब 50 लाख के जेवर गायब थे. पीड़िता का कहना है कि जब वो बैंक के एक कर्मचारी के साथ लॉकर रूम में पहुंची तो उसने देखा कि लॉकर पहले ही खुला था और उसमें जेवरात नहीं थे. उन्होंने बैंक अधिकारियों के अलावा डायल 112 पर सूचना दी.

बैंक प्रबंधन बोला- खुला छोड़ गए होंगे लॉकर

देवी गोस्वामी के बेटे रवि गोस्वामी ने बताया उनके पिता गोपी कृष्ण गोस्वामी और मां का संयुक्त लॉकर था. सेंट्रल बैंक में हुई घटना की खबरों के बाद मां लॉकर चेक करने गई थीं. जब लॉकर देखा तो वो खुला था.  इसकी जानकारी बैंक प्रबंधन को दी तो बोले खुद ही खुला छोड़ गए होंगे. इस पर मां ने कहा कि 50 लाख के जेवरात होने पर कोई लॉकर कैसे खुला छोड़ सकता है. दो साल से लॉकर ऑपरेट नहीं किया था.

सेन्ट्रल बैंक की कराची खाना शाखा में लॉकरों से लगातार जेवर गायब

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कानपुर में सेन्ट्रल बैंक की कराची खाना शाखा में लोगों के लॉकरों से लगातार जेवर गायब होने का सनसनीखेज मामला सामने आया था. एक महीने के अंदर ही तीन महिलाओं के लॉकरों से लाखों के जेवर गायब हो गए थे.

About Post Author