स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, सपा में हो सकते हैं शामिल !

श्रम व सेवायोजन मंत्री थे स्वामी प्रसाद

लखनऊ- प्रदेश में बजे चुनावी नगाड़े के बीच आज स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक सूबे की बीजेपी सरकार में श्रम व सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। राजनैतिक विश्लेषकों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी अनदेखी के चलते बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे थे, जिसके बाद आज उन्होने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसी खबर भी है कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी भी छोड़ रहे है। ट्वीटर पर इस्तीफे की जानकारी देते हुये उन्होने लिखा कि दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

मोदी-योगी को दिया साधुवाद, लेकिन अब सपा में जाने के कयास तेज

सूत्र बताते हैं बीते कुछ दिनों से बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे मौर्य अब सपा का दामन थाम सकते हैं हैं। पहले ही उनके सपा में जाने के कयास लगाये जा रहे हैं। आपको बताते चलें कि स्वामी प्रसाद मौर्य पूर्व में भी बहुजन समाज पार्टी में रह चुके हैं, जिसके बाद पिछले चुनाव से ठीक पूर्व वो भाजपा में शामिल हुये थे। उधर इस बार भी उन्होने चुनाव से ठीक पूर्व  ही बीजेपी को झटका दे दिया। अपने इस्तीफे के बाद उन्होने कहा कि मैं दलितों पिछड़ो के हित के लिये मैं किसी पार्टी में शामिल हो सकता हूँ। उन्होने कहा कि मैं मोदी जी और योगी जी व अमित शाह को साधुवाद देते हुये अभी किसी पार्टी में जाने का निर्णय नहीं किया।

सपा सुप्रीमों से मिली थी संघमित्रा मौर्य

आपको बताते चलें कि संघमित्रा मौर्य अभी कुछ दिनों पूर्व ही सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके जन्मदिन पर मिलीं थी। जिसके बाद से ही ऐसे कयास लगाये जाने लगे थे कि कुछ बड़ा उलटफेर हो सकता है, और अन्तत: वही हुआ जिसका अंदेशा था। उधर ऐसी भी खबर है कि संघमित्रा मौर्य ने पिता के इस्तीफे पर कहा कि पिता ने अपने नहीं देश हित में मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है।

About Post Author