सीएम योगी ने दी महंत नरेन्द्र गिरि को श्रद्धांजली, कहा “दोषी अवश्य सजा पायेगा”

अन्तिम दर्शन करने बाघम्बरी मठ पहुँचे सीएम योगी

प्रयागराज के बाघम्बरी मठ के महंत नरेन्द्र गिरि की अकस्मात हुई मौत, व उनकी हत्या- आत्महत्या की गुत्थी के बीच सीएम योगी आज उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने प्रयागराज पहुँचे, जहाँ उन्होने बाघम्बरी मठ स्थित महंत के आवास पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किये व उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होने उनकी मौत की इस दुखद घटना को संत समाज के साथ ही धार्मिक व सांस्कृतिक क्षति बताते हुये कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के रूप में उनकी सेवा अविष्मरणीय है, उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, प्रभू श्री राम से मेरी प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें व उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें।

किया उनके योगदान को याद

अकस्मात हुई इस घटना से संत समाज के साथ ही हतप्रभ सीएम योगी ने कहा कि वे एक ऐसे संत थे जिन्होने साल 2019 में सम्पन्न हुये प्रयागराज महाकुंभ में अपना अवष्मरणीय योगदान दिया। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के रूप में उन्होने कुम्भ को वैश्विक स्तर से लेकर आमजनमानस तक जिस तरह से पहुँचाया उसे भुलाया नहीं जा सकता। निसंदेह उन्होने कुंभ को पूरी भव्यता के आयोजित कराने में अपनी अहम भूमिका निभाई। सीएम योगी ने कहा कि उनकी इच्छा थी संगम में होने वाली गंगा आरती में प्रधानमंत्री मोदी पधारे ताकि जिससे कि प्रयागराज को अच्छे ढंग से अवसर प्राप्त हों। उन्होने धार्मिक विकास से जुडें कार्यक्रम के लिए संतो के साथ तालमेल स्थापित करते हुये उसी महत्व से मर्यादा को ध्यान में रख संवाद स्थापित किया।

बोले सीएम, “दोषी अवश्य सजा पायेगा”

उन्हे श्रद्धाजलि देने पहुँचे सीएम योगी ने प्रेस को दी गई जानकारी मे कहा प्रयागराज जोन के डीआईजी समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित कर जल्द से जल्द सच की पड़ताल करने को कहा है, उन्होने कहा इस मामले में जो भी दोषी होगा वो अवश्य सजा पायेगा, दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी। इसके साथ ही उन्होने आमजनमानस से भी अपील करते हुये कहा कि आप सब धैर्य बनाये रखें, पुलिस को अपना कार्य करने दें, सच जल्द ही सबके सामने आयेगा।

About Post Author