यूपी चुनाव 2022: राकेश टिकैत ने मतगणना में गड़बड़ी की जताई आशंका, लोगों से एक दिन पहले केंद्रों पर पहुंचने को कहा

UP Assembly Election 2022:  भारतीय किसान यूनियन BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताई है। राकेश टिकैत ने लोगों से नौ मार्च को अपने कपड़े और बिस्तर के साथ मतगणना केंद्रों पर एक दिन पहले पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि, देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा।

बागपत के बड़ौत पहुंचे टिकैत ने कहा, ”जिला पंचायत (चुनाव) में जो किया गया था, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचें और मतगणना स्थलों पर ट्रैक्टर के साथ डेरा डालें.”

एक बड़े आंदोलन की इस समय है जरूरत- राकेश टिकैत
पिछले साल राज्य विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया था, जिसपर राकेश टिकैत ने कहा, ”किसानों की फसलें भी ‘डिजिटल इंडिया कैंपेन’ से जोड़ दी जाएं, तो हमारा गन्ने का भुगतान भी हो जाए. हम जिस बेल्ट में हैं, एक साल से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है लेकिन चुनाव के दौरान भुगतान 10 दिन में या 15 दिन में भी हुआ है.”

उन्होंने कहा, ”मेरा मतलब यह है कि सरकार जब चाहे भुगतान करवा सकती है. यदि चुनाव हर साल हों, तो गन्ने का भुगतान भी हर साल हो सकता है. देश में एक बड़े आंदोलन की जरूरत है उससे कुछ बदलाव हो सकता है.”

About Post Author