मासूम चेहरा..जवाब गहरा…

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत के बाद फेसबुक पोस्ट के जरिए सोशल मीडिया के ट्रोल्स को करारा जवाब दिया। रहाणे ने फेसबुक पर अपनी मुस्कुराते हुए एक तस्वीर शेयर की। रहाणे ने इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा,’ मेरा रिएक्शन जब ट्रोल्स ट्रोल हो जाते हैं।’

 

रहाणे को इस साल रन ना बना पाने की वजह से काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि लॉर्ड्स टेस्ट में रहाणे ने भारत की तरफ से दूसरी पारी में 61 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली जल्दी आउट हो गए थे। इसके बाद जब टीम मुश्किल में थी तब रहाणे ने महत्वपूर्ण पारी खेली। रहाणे ने पुजारा के साथ मिलकर 102 रनों की पार्टनरशिप की।

 

सहवाग ने कहा है कि रहाणे की पारी शानदार थी और इससे वह खुश तो नहीं लेकिन संतुष्ट होंगे. उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, “उन्होंने वकाई शानदार पारी खेली. किस्मत भी उनके साथ थी क्योंकि 39 रनों पर उनका कैच छूट गया था. वह अपनी पारी से संतुष्ट होंगे. जाहिर सी बात है कि खुश नहीं होंगे लेकिन 61 रन बनाकर संतुष्ट होंगे. अगर वह इस अर्धशतक को शतक में तब्दील कर लेते तो वह बेहद खुश होते. मैं यह कहूंगा कि हम उनकी आमतौर पर आलोचना करते हैं. लेकिन हमें ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत नहीं भूलनी चाहिए. उन्होंने मेलबर्न में शतक जमाया था वो भी तब जब उससे पहले वाले टेस्ट मैच में टीम एडिलेड में 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. भारत ने फिल मेलबर्न में जीत हासिल कर वापसी की थी, सिडनी में ड्ऱॉ कराया और ब्रिस्बेन में सीरीज अपने नाम की. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना विदेशों में सबसे बड़ी जीत है और यह रहाणे की कप्तानी में हुआ.”

About Post Author