झांसी में मायावती ने कहा-‘अच्छे दिन’ को वापस लाने के लिए ‘पूरी ताकत’ से लड़ रही बसपा’

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को कहा कि, उनकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) राज्य में शासन के ‘अच्छे दिन’ की शुरुआत करने के लिए “पूरी ताकत” के साथ चल रहे विधानसभा चुनाव लड़ रही है जैसे उसने 2007 में किया था। झांसी क्षेत्र के जालौन जिले के उरई में सार्वजनिक कार्यक्रम, जहां चुनाव के तीसरे चरण में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के खिलाफ सभी बंदूकें उड़ा दीं। राज्य में उनके शासन की बुराइयों को दूर करें।

बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस को “दृढ़ जातिवादी”, भाजपा को “पूंजीवादी समर्थक” और “आरएसएस के संकीर्ण एजेंडे” के लिए काम करने वाला करार दिया और दावा किया कि सपा ने राज्य में अपने शासन के दौरान अपराधियों को मुक्त हाथ दिया। मायावती ने कहा, “हमारी पार्टी एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए पूरी ताकत से चुनाव की तैयारी कर रही है और लड़ रही है ताकि 2007 की तरह राज्य में एक बार फिर बसपा शासन के ‘अच्छे दिन’ आ सकें।”

‘अच्छे दिन’ या ‘अच्छे दिन’ आमतौर पर भाजपा से जुड़े होते हैं, जिसने 2014 के आम चुनावों में व्यापक रूप से हिंदी वाक्यांश का इस्तेमाल किया था। मायावती ने कहा कि बसपा ने क्षेत्र में जनसंख्या प्रतिनिधित्व के आधार पर उम्मीदवारों को टिकट दिया है जैसा कि उसने पहले किया है।”आप सभी को यह समझना होगा कि कांग्रेस, बीजेपी, एसपी या अन्य प्रतिद्वंद्वी दलों के बजाय बसपा को वोट देना क्यों जरूरी है, जो आपके कल्याण के लिए काम करती है। आजादी के बाद से, कांग्रेस की केंद्र और राज्यों में लंबे समय तक सरकारें रही हैं, लेकिन उसकी गलत नीतियों और कार्यशैली के कारण उसे सत्ता से बाहर कर दिया गया है, ”उसने कहा। मायावती ने दावा किया कि कांग्रेस “दृढ़ जातिवादी” रही है और अभी भी है।

मायावती ने आरोप लगाया, “जब कांग्रेस सत्ता में होती है और उसके अच्छे दिन होते हैं तो उसे दलितों, सलाहकारों और अन्य पिछड़े समुदायों की परवाह नहीं होती है, बल्कि सत्ता से बाहर होने पर उनके लिए काम करने का नाटक करती है।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा के नेतृत्व वाली सरकार के तहत आपराधिक तत्वों, गुंडों और माफियाओं का मुक्त हाथ था। “राज्य में लगातार तनाव था और विकास कार्य भी सपा शासन के दौरान एक विशेष क्षेत्र तक ही सीमित थे। दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े समुदायों को विशेष रूप से सौतेला व्यवहार का अनुभव करना पड़ा, ”उसने दावा किया। मायावती ने दावा किया कि भाजपा भी जातिवादी, पूंजीवादी समर्थक रही है और उसने आरएसएस के “संकीर्ण एजेंडे” को लागू करने के लिए काम किया है।

About Post Author