इंग्लैंड में छाएगा ‘SKY’..!

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला कल लीड्स में खेला जाएगा. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में एतिहासिक जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं. दोनों ही टीमों के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में भी अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. इसके लिए टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. इस मैच में खराब फॉर्म से जूझ रहें पुजारा की जगह सूर्यकुमार को टेस्ट डेब्यू का मौका दिया जा सकता है.

हेडिंग्ले का ये मैदान अंग्रेजों का गढ़ माना जाता है और लॉर्ड्स की ही तरह भारत यहां भी उनके किले में सेंध लगाने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहा है. सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के लिए विराट कोहली की कप्तानी में टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. आइए जानते हैं इस मैच में इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

सूर्यकुमार यादव को मिल सकती हैं जगह 

   तीसरे नंबर पर पुजारा की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. तीसरे टेस्ट में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. यादव ने लिमिटेड ओवर में भारत के लिए अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और वो क्रिकेट के इस लंबे फ़ॉर्मैट में भी अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे. चौथे नंबर पर टीम को अपने कप्तान विराट कोहली से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. उन्होंने बेहद शानदार तरीके से अब तक इस सीरीज में टीम की अगुवाई की है. अब अगर वो कल के मैच में अपने रनों का सूखा भी खत्म कर लेते हैं तो भारत के लिए इस से बेहतर कुछ नहीं हो सकता.

 

लॉर्ड्स में पांचवे नंबर पर अजिंक्य रहाणे ने भी फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे. उन्होंने इस मैच की दूसरी पारी में 61 रनों का अहम योगदान दिया था. विदेशी मैदानों पर उनका औसत हमेशा से ही शानदार रहा है और वो तीसरे टेस्ट में इसमें और इजाफा करना चाहेंगे.

. इससे भारत यह सीरीज हार नहीं सकता. लॉर्ड्स में अंग्रेजों को धूल चटाने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. आइए एक नजर डालते हैं इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा

भारत की संभावित एकादश

 

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहूल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

About Post Author