हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर्स से लोडेड अपना हाई-टेक 110cc स्कूटर जूम

दिल्ली- मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Hero MotoCorp ने सोमवार को अपना नया 110cc स्कूटर  Xoom  लॉन्च किया है। हीरो मोटोकॉर्प स्कूटर की श्रेणी को फिर से बदलने जा रही है। हीरो जूम की 110cc सेगमेंट में एक नया रूप और डिजाइन में पेश किया गया है। इंडस्ट्री में पहली बार नए फीचर के रूप में हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट और सेगमेंट में पहली बार इस नए फीचर्स, बड़े और चौड़े टायर और 110cc सेगमेंट में तेज रफ्तार के साथ यह स्कूटर अपने ओनर्स को बेहतरीन मोबिलिटी एक्सपीरियंस की गारंटी देगी|

यह स्कूटर 3 वैरिएंट्स- शीट ड्रम, कास्ट ड्रम और कास्ट डिस्क में आ रही है। हीरो जूम स्कूटर देश भर में हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। स्कूटर के तीनों वैरिएंट्स में एलएक्स-शीट ड्रम की शुरुआती कीमत 68,599 रुपये रखी गई है। वीएक्स-कास्ट ड्रम 71,799 रुपये में उपलब्ध है। जेडएक्स-कास्ट ड्रम की कीमत 76,699 रुपये रखी गई है। ये कीमतें दिल्ली के एक्स-शोरूम की है।

हीरो जूम 110cc में बीएस-6  इंजन आता है। यह इंजन 7,250 rpm पर 8.05 bhp की ज्यादा पावर और 5,750 rpm 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें हीरो मोटोकॉर्प की नई पेटेंट टेक्नोलॉजी i3s का फीचर है। यह स्कूटर किसी भी समय तुरंत तेज रफ्तार और पावर-ऑन डिमांड उपलब्ध कराता है। जिससे ज्यादा माइलेज मिलता है। नया डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लुटुथ कनेक्टिविटी और साइड-स्टैंड इंजन-कट-ऑफ स्कूटर की टेक्निकल प्रोफाइल में इसमें चार चाँद लगते है|

हीरो मोटोकॉर्प अपनी इनोवेशन की संस्कृति को बनाए रखते हुए| हीरो जूम को 25 से ज्यादा पेटेंट एप्लिकेशंस के साथ विकसित किया गया है। नया स्कूटर अपनी श्रेणी में कई तरह की आकर्षक टेक्नोलॉजी पेश करता है। इंडस्ट्री में पहली बार इस स्कूटर में “एचआईसीएल-हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट” का फीचर किया गया है। स्कूटर के टर्न लेते समय अंधेरी जगहों को यह जगमगा देता है। हीरो जूम को “एक्ससेंस टेक्नोलॉजी” के साथ प्रोग्राम किया गया है। इसकी बदौलत स्कूटर की परफॉर्मेंस, टिकाऊपन, सुरक्षा, विश्वसनीयता और ईंधन की बचत में सुधार आता है। ब्लूटुथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल स्पीडोमीटर के चलते इसमें कॉल और एसएमएस अपडेट्स अलर्ट की सुविधा भी मिलती है। ईंधन के कम होने और फोन की बैटरी खत्म होने पर यह उसको चलने वाले  को अलर्ट करता है। साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ, बूट लाइट और मोबाइल चार्जर इन फ्रंट ग्लवबॉक्स यूजर की सुरक्षा और आराम के पहलूओं को और बेहतर बनाते हैं।

 

स्कूटर के सिग्नेचर एच की पोजीशन में बनाए गए हेड और टेल लैंप स्कूटर को भीड़ में सबसे अलग खड़ा करते हैं। स्कूटर चलाते समय इसकी समान रूप से फैली रोशनी और स्कूटर सवार की बेहतर सुरक्षा जैसे फीचर्स इस स्कूटर की अपील को बढ़ाते हैं। बड़े और चौड़े टायर, डायमंड कट एलॉय व्हील्स, इंटिग्रेटेड रियर ग्रिप स्कूटर को और खूबसूरत बनाते हैं।

हीरो जूम पांच आकर्षक रंगों के विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं। इसका शीट ड्रम वैरिएंट पोलस्टार ब्लू रंग में उपलब्ध है, कास्ट ड्रम वैरिएंट पोलस्टार ब्लू, ब्लैक एंड पर्ल सिल्वर व्हाइट रंग में मिलता है। कास्ट डिस्क वैरिएंट पोलस्टार ब्लू, ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और मैट एब्रैक्स ऑरेंज कलर स्कीम्स में उपलब्ध है।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफिसर रंजीवजीत सिंह ने कहा, “पिछले कुछ सालों में हीरो मोटोकॉर्प ने प्रतिष्ठित ब्रैंड लॉन्च किए हैं, जिसने देश के लोगों को अपनी और आकर्षित किया है। हीरो मोटोकॉर्प का अपने उपभोक्ताओं से बेहतर और मजबूत जुड़ाव है। अपने बेमिसाल डिजाइन और हीरो जूम की परफॉर्मेंस से हम अपने सफर में नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। नया हीरो जूम युवा भारत की आवश्यकताओं को गहराई से समझने का नतीजा है। हमने स्कूटर में भविष्य को ध्यान में रखकर नई तकनीक को शामिल करने की प्रतिबद्ता बरकरार रखी है, जो हमारे स्कूटर के पोर्टफोलियो को मजबूती प्रदान करेगी। जो लोग स्कूटर की शानदार सवारी करना चाहते हैं और नए-नए फीचर्स से लैस स्कूटर को अपनाना चाहते हैं, वह निश्चित रूप से हीरो जूम के जबर्दस्त और बोल्ड लुक की ओर आकर्षित होंगे।”

About Post Author