आज लॉन्च होगा 100W की फास्ट चार्जिंग वाला वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन

कानपुर- वनप्लस अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 11 भारत में आज (7 फरवरी) लॉन्च करने की सोच रहा है| नई दिल्ली में आयोजित Cloud 11 इवेंट में वनप्लस 11 के अलावा OnePlus 11R, OnePlus Buds Pro 2, OnePlus TV 65 Q2 Pro, OnePlus Pad को भी लॉन्च किया जाएगा। क्लाउड 11 इवेंट की सबसे बड़ी खासियत इसमें लॉन्च होने वाला कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 11 है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen2 प्रोसेसर, Hasselblad कैमरा सिस्टम, 2K कर्व्ड OLED स्क्रीन जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

वनप्लस 11 स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और ग्रीन में उपलब्ध कराया जाएगा। दोनों वेरियंट में मेटल मिड-फ्रेम के साथ ग्लास सैंडविच डिजाइन मिलेगी। हालांकि, अभी तक वनप्लस 11 स्मार्टफोन को लेकर यह जानकारी नहीं मिली है कि हैंडसेट को सेकंड जेनरेशन Victus या फिर पिछली जेनरेशन वाले Gorilla Glass के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है|

वनप्लस के फ्लैशिप डिवाइस में हमेशा से अलर्ट स्लाइडर मिलता रहा है और इस बार ऑन वनप्लस 11 में कंपनी ने अलर्ट स्लाइडर मिलने की पुष्टि कर दी है। इसके अलावा OnePlus 11 में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ड्यूल-सिम कार्ड स्लॉट मिलने की उम्मीद है। लेकिन अभी तक IP रेटिंग और वायरलेस चार्जिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है।

वनप्लस 11 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है। वनप्लस की लेटेस्ट सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, डिवाइस में 16GB तक रैम मिलेगी। इसके अलावा फोन में 512GB स्टोरेज मिलने की भी जानकारी मिली है। हैंडसेट के बेस वेरियंट को 128GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus 11 में 120 हर्ट्ज़ 2K कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दी जा सकती है। फोन में रियर पर 50 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल कैमरा, 48 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 32 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस दिया जाएगा। स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा दिया जा सकता है।

वनप्लस 11 कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें कंपनी ने चार बड़े ऐंड्रॉयड OS अपडेट और 5 साल के लिए सिक्यॉरिटी अपडेट मिलने की उम्मीद है। इससे संकेत मिलते हैं कि OnePlus 11 में लेटेस्ट गैलेक्सी एस23 सीरीज की तरह ही ऐंड्रॉयड 17 अपडेट मिलेंगे। बता दें कि अभी तक कंपनी तीन साल तक ऐंड्रॉयड ओएस अपडेट देती रही है।

वनप्लस 11 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। स्मार्टफोन में 100W फास्ट चार्जिंग मिलेगी। जैसा कि हमने बताया कि फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर होगा। वनप्लस 11 स्मार्टफोन में 2022 में लॉन्च हुए वनप्लस 10 प्रो की तुलना में बेहतर बैटरी लाइफ मिलने की उम्मीद है|

OnePlus 11 स्मार्टफोन को भारत में एग्रेसिव दाम पर उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि डिवाइस को पिछले वनप्लस 10 प्रो वाली या फिर उससे कम दाम पर उपलब्ध कराया जा सकता है। उम्मीद है कि वनप्लस 11 के बेस मॉडल को 60,000 रुपये या उससे ज्यादा की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। डिवाइस को ऐमज़ान और वनप्लस स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

About Post Author