जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र को नंगा दौड़ाया…..छात्र स्वप्नदीप की हुई मौत, दोस्तों ने सुनाई रैगिंग की दर्दनाक कहानी

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल की जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां कोलकाता जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र की मौत को लेकर राज्य में हंगामा मचा हुआ है। वह छात्रावास की दूसरी मंजिल पर रहता था, यहीं से उसने छलांग लगा दी है। घटना में सामने आ रहा है कि युवक की रैगिंग की गई थी, जिसके बाद से वह तनाव में था। उसने अपनी मां से एक दिन पहले ही कहा था कि वह यहां नहीं पढ़ना चाहता। उसे आकर ले जाएं। मां ने उसे समझाया था और जल्दी आने को कहा था, लेकिन अगले ही दिन मां को उसके मरने की खबर मिली। वहीं इस मामले में उसके सहपाठियों का भी कहना है कि सीनियर्स रैगिंग के दौरान उसे गे कहकर बुलाते थे।

कपड़े उतरवाकर करवाई रैकिंक

स्वप्नदीप कुंडू को इमारत से कुछ फीट की दूरी पर पाया गया। उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। उसके माता-पिता और छात्रों के एक बड़े वर्ग के दावे को बल मिला कि 18 वर्षीय युवक रैगिंग का शिकार था। बताया जा रहा है कि सीनियर्स ने उसके कपड़े उतरवाए और उसे गे बुलाया। वे कई दिनों से छात्र की रैगिंग कर रहे थे लेकिन बुधवार की रात को नंगा किए जाने के बाद वह यह सब बर्दाश्त नहीं कर पाया।

मां से हुई थी बात

स्वप्नदीप के पिता ने पुलिस को बताया कि स्वप्नदीप ने बुधवार शाम को कई बार अपनी मां को फोन किया था। उसने अपनी मां से कहा था कि उसे अपनी जान को खतरा है। वह हंसखली, नादिया में घर लौटना चाहता था। उसने अपनी मां से कहा था कि उसे आकर ले जाएं।

फ्रेशर छात्रों ने लगाए गंभीर आरोप

एक साथी फ्रेशर के सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया गया कि स्वप्नदीप की मौत कुछ सीनियर्स की रैगिंग के कारण हुई थी। कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि स्वप्नदीप को बुधवार देर रात छात्रावास की छत पर नग्न कर दिया गया था। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) शंख शुभ्रा चक्रवर्ती ने कहा कि किशोर बुधवार को रात 11.45 बजे जेयू मुख्य छात्रावास की दूसरी मंजिल से गिर गया था। उन्हें कई घावों के साथ एक निजी अस्पताल ले जाया गया और गुरुवार को लगभग 4.30 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

About Post Author