गैरमौजूदगी में आपका फोन कौन यूज कर रहा, ऐसे करें तुरंत पता

KNEWS DESK- आजकल किसी को भी पसंद नहीं है कोई भी उनका फोन यूस करे। हर कोई अपनी पर्सनल लाइफ को पर्सनल रखना चाहता है इसलिए सभी लोग अपने फोन में पासवर्ड लगाकर रखते हैं। ऐसे में अगर कोई आपके फोन को अनलॉक करने की कोशिश करता है तो आपको पता चल जाएगा। आपका फोन कब किसने अनलॉक करने की कोशिश की है ये जान सकते हैं। इसके लिए एक ऐप डेवेलपर ने ऐप बनाया है जो यही काम करता है। कब कौन आपका फोन छू रहा है या फोन अनलॉक करके कोई भी ऐप यूज कर रहा है इसके बारे में आपको पता चलेगा।

 

अगर कोई आपका स्मार्टफोन अनलॉन करने की कोशिश करेगा तो ये ऐप उसकी फोटो क्लिक कर लेगा। इसके लिए इस ऐप को फ्रंट कैमरा का ऐक्सेस देना होता है। रिपोर्ट में आपको उस शख्स की फोटो दिख जाएगी जिसने फोन अनलॉक करने की कोशिश की है। कई बार ऐसा होता है कि आप कई दोस्तों के साथ होते हैं या फैमिली मेंबर्स के साथ रहते हैं। ऐसे में दोस्त या आपके फैमिली का कोई सदस्य फोन अनलॉक करने की कोशिश करता है. ऐसी स्थिति में ये ऐप आपको सबकुछ बता देगा।

इस ऐप का नाम है Who touched my phone. इस ऐप को Midnightdev ने तैयार किया है। ऐप इंस्टॉल करने के बाद इसे कुछ परमिशन देनी होगी। इस ऐप को यूज करना काफी आसान है। इसे बस जरूरी परमिशन दे कर बंद कर दें. अगली बार कोई भी फोन अनलोक करने की कोशिश करेगा आपको इसकी रिपोर्ट मिल जाएगी।

आपको बता दें कि ये ऐप फ्री है। बेसिक फीचर्स जो हमने बताए हैं वो फ्री हैं। इसके अलावा प्रीमियम फीचर्स के ऐक्सेस के लिए आपको पैसे देने होंगे।

About Post Author