पीएम मोदी आज आंध्र प्रदेश में एनडीए की दो चुनावी सभाओं को करेंगे संबोधित, नायडू और पवन कल्याण भी होंगे साथ

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी आज गठबंधन सहयोगियों टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण के साथ आंध्र प्रदेश में दो एनडीए चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पहली बैठक दोपहर में पूर्वी गोदावरी जिले के राजामहेंद्रवरम के वेमागिरी में निर्धारित है, उसके बाद शाम को इसी नाम के जिले के अनाकापल्ली में दूसरी बैठक होगी।

प्रधानमंत्री के दोपहर के आसपास राजामहेंद्रवरम हवाईअड्डे पर उतरने की उम्मीद है। एक स्थानीय भाजपा नेता के अनुसार, वह यहां अपनी पहली बैठक को अपराह्न 3.30 बजे संबोधित करेंगे और फिर शाम 5.30 बजे निर्धारित दूसरी बैठक के लिए अनाकापल्ली जाएंगे। 13 मई को आंध्र प्रदेश में एक साथ होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले ‘प्रजागलम’ (लोगों की आवाज) करार दी गई जुड़वां पीएम बैठकें हो रही हैं।

आंध्र प्रदेश बीजेपी प्रमुख डी पुरंदेश्वरी राजामहेंद्रवरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। वह वाईएसआरसीपी के जी श्रीनिवासुलु से मुकाबला करेंगी। अनाकापल्ली में, भाजपा के सी एम रमेश सत्तारूढ़ दल के बी मुत्याला नायडू के खिलाफ संसदीय चुनाव लड़ रहे हैं।

सोमवार की बैठकों के बाद, मोदी का बुधवार, 8 मई को राज्य में फिर से प्रचार करने का कार्यक्रम है, जिसमें वे अन्नामय्या जिले के पिलेरू में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे और एनटीआर जिले के विजयवाड़ा में एक रैली में भाग लेंगे। पीएम मोदी मतदान के दिन से पहले आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार से संबंधित चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

एनडीए सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारे के समझौते के तहत, टीडीपी को 144 विधानसभा क्षेत्र और 17 लोकसभा क्षेत्र आवंटित किए गए, जबकि भाजपा छह लोकसभा और 10 विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी। जनसेना दो लोकसभा और 21 विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी। देशभर में चुनाव नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-   रणबीर की लाडली राहा अपने चाचू संग निकली घूमने, क्यूटनेस देख पिघला फैंस का दिल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.