IRCTC का 5 घंटे डाउन रहा सर्वर, भारतीय रेलवे को हुआ करोड़ों रुपए का नुकसान

KNEWS DESK… भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की ऐप और वेबसाइट मंगलवार यानी 25 जुलाई को सुबह तकनीकी खराबी के कारण करीब पांच घंटे तक बंद रही, जिससे आईआरसीटीसी को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ. IRCTC ने ट्वीट कर यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी है.

दरअसल आपको बता दें कि मंगलवार सुबह 9:00 बजे से ही लोगों को टिकट बुक करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. मिली जानकारी के मुताबिक, IRCTC ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है और अपनी वेबसाइट पर इस संबंध में कुछ नंबर भी डाले हैं. जिससे अगर यात्रियों को किसी भी तरह की जानकारी लेनी हो तो, वे उस नंबर पर कॉल या मैसेज कर जानकारी ले सकेंगे. वेबसाइट खोलने पर डाउनटाइम का मैसेज शो हो रहा था. ऐप के रखरखाव के कारण कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण ऐप ने सिग्नल खो दिया और उसका सर्वर डाउन हो गया.

यह भी पढ़ें… IRCTC की साइट और ऐप हुई ठप, ट्रेन टिकट बुक नहीं करा पा रहे पैसेंजर

तत्काल बुकिंग में करना पड़ा दिक्कतों का सामना

जानकारी के लिए बता दें कि जब वेबसाइट डाउन हुई तो तत्काल बुकिंग का समय हो गया था, जिसके कारण तत्काल बुकिंग कराने वाले कई यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर IRCTC से मदद मांगी, तो कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट शेयर कर रेलवे से जवाब मांगा. कुछ यूजर्स तो ऐसे भी सामने आए, जिनके खाते से करीब 5-5 बार पैसे काट लिए गए. हालांकि IRCTC 100 फीसदी रिफंड देने का ऐलान किया है

About Post Author