ठाकुर तुम तो छा गए…

शार्दुल ठाकुर  टीम इंडिया के नए हीरो बनकर उभरे हैं. चौथे टेस्ट की पहली पारी में  उन्होंने शानदार 57 रन बनाकर टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाया था. दूसरी पारी में भी शार्दुल का बल्ला बोला. वे  60 रन बनाकर आउट हुए. वे मौजूदा सीरीज में एक टेस्ट की दो पारियों में दो अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने. टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक दूसरी पारी में 8 विकेट पर 421 रन बना लिए हैं. उसे 322 रन की बढ़त मिल चुकी है और 2 विकेट शेष हैं. टीम इंडिया ने पहली पारी में 191, जबकि इंग्लैंड ने 290 रन बनाए. 5 मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

 


शार्दुल ठाकुर पहली पारी में जब बल्लेबाजी करने उतरे थे, तब टीम ने 117 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. तब लग रहा था कि टीम 150 का स्कोर भी नहीं छू सकेगी. लेकिन उन्होंने 36 गेंद पर आक्रामक 57 रन बनाए. 7 चौके और 3 छक्के लगाए. इसी के चलते टीम एक संतोषजनक स्कोर तक पहुंच सकी. फिर गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ने एक विकेट लिया. इसमें ओली पोप का महत्वपूर्ण विकेट शामिल था. पोप ने 81 रन की बड़ी पारी खेली थी. शार्दुल अपने प्रदर्शन से ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कमी महसूस नहीं होने दे रहे हैं. कमर की चोट से उबर रहे पंड्या को इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया था…


शार्दुल ठाकुर जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तब भी टीम इंडिया मुश्किल में थी. 312 रन पर 6 विकेट गिर गए थे और बढ़त सिर्फ 213 रन की थी. लेकिन उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ शतकीय साझेदारी करके स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया. इतना ही नहीं टीम इंडिया की बढ़त भी 300 से अधिक रन की हो गई है. शार्दुल ठाकुर ने 72 गेंद पर 60 रन बनाए. उन्हाेंने 7 चौके और एक छक्का लगाया है. वहीं पंत 50 रन बनाकर आउट हुए.

 

About Post Author